logo-image

ऑस्ट्रेलिया में कथित हमले के बाद भारतीय छात्र कोमा में

ऑस्ट्रेलिया में कथित हमले के बाद भारतीय छात्र कोमा में

Updated on: 25 Nov 2023, 11:00 AM

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया के तस्मानिया विश्वविद्यालय में मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रहा एक भारतीय छात्र इस महीने की शुरुआत में कथित हमले के बाद कोमा में चला गया है।

सिडनी स्थित ब्रॉडकास्टर एसबीएस की रिपोर्ट के अनुसार, तस्मानिया में 5 नवंबर को सुबह लगभग 4:20 बजे हुए हमले के तुरंत बाद 20 वर्षीय छात्र को रॉयल होबार्ट अस्पताल ले जाया गया।

कथित तौर पर उसका दाहिना फेफड़ा खराब हो गया है और उसे ब्रेन सर्जरी करानी पड़ी, यह प्रक्रिया कई घंटों तक चली।

घटना के तुरंत बाद, पुलिस ने 25 वर्षीय बेंजामिन डॉज कोलिंग्स को हिरासत में ले लिया, और उस पर हमले का आरोप लगाया - एक अपराध जिसमें अधिकतम 21 साल की जेल की सजा हो सकती है।

कोलिंग्स को मजिस्ट्रेट द्वारा जमानत दे दी गई और उसकी 4 दिसंबर को अदालत में फिर से पेशी है।

पुलिस ने एसबीएस हिंदी को बताया कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि यह घटना नस्लीय रूप से प्रेरित है।

वहां के एक निवासी जर्मनजीत सिंह गिल ने फेसबुक ग्रुप इंडियन्स इन तस्मानिया पर पोस्ट किया, आरोपी व्यक्ति को जमानत पर रिहा कर दिया गया है, जबकि गरीब आदमी अपनी जिंदगी के लिए संघर्ष कर रहा है।

गिल ने कहा, किसी ने बिना किसी कारण के हमारे भाई पर हमला किया, और हम सवाल भी नहीं पूछ सकते? हम पीड़ित की मदद के लिए सामुदायिक समर्थन कर रहे हैं।

पीड़ित के दोस्तों ने कहा कि असम में उसके परिवार के पास ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए पासपोर्ट नहीं है।

एसबीएस हिंदी की रिपोर्ट के अनुसार, तस्मानिया विश्वविद्यालय के मीडिया निदेशक, बेन वाइल्ड ने कहा कि वे परिवार के साथ नियमित संपर्क में हैं और अनुवादक और अन्य सहायता के साथ मामले के लिए एक प्रबंधक को नियुक्त किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.