logo-image

भारत-कनाडाई ट्रक ड्राइवर पर ड्रग सप्लाई करने का आरोप, 8.7 मिलियन डॉलर की कोकीन जब्त

भारत-कनाडाई ट्रक ड्राइवर पर ड्रग सप्लाई करने का आरोप, 8.7 मिलियन डॉलर की कोकीन जब्त

Updated on: 10 Feb 2024, 12:05 PM

टोरंटो:

अदालत के दस्तावेजों के अनुसार, कनाडा के एक भारतीय ट्रक चालक पर लगभग 8.7 मिलियन डॉलर मूल्य की कोकीन अमेरिका में लाने का प्रयास करने का आरोप लगाया गया है।

भारत के नागरिक और कनाडा के निवासी गगनदीप सिंह पर नियंत्रित पदार्थ वितरित करने का आरोप लगाया गया।

सीटीवी न्यूज ने दस्तावेजों का हवाला देते हुए रिपोर्ट दी, डेट्रॉइट में एम्बेसडर ब्रिज पर अमेरिकी सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा (सीबीपी) अधिकारियों ने सिंह को सोमवार रात लगभग 11.45 बजे निरीक्षण के लिए रुकने के लिए कहा।

आपराधिक शिकायत में कहा गया है, आरोपी ने अधिकारियों की अनदेखी की और सीबीपी अधिकारियों द्वारा रोके जाने से बावजूद टोल पर आगे बढ़ने का प्रयास किया।

अधिकारियों को सीमा पुलिस के एक कुत्ते के-9 ने नियंत्रित पदार्थों की गंध के बारे में सतर्क किया, जिसके बाद उन्हें परिवहन ट्रेलर में डक्ट टेप से सील किए गए 13 कार्डबोर्ड बक्से मिले।

290 किलोग्राम मूल्य का एक वाइट पाउडर जैसा पदार्थ का मिला, जो कोकीन था।

होमलैंड सुरक्षा जांच के विशेष एजेंट जेफरी रिचर्डसन ने शिकायत में लिखा, मैं अपनी ट्रेनिंग और एक्सपीरियंस के चलते अंदाजा लगा सकता हूं कि जब्त की गई संदिग्ध कोकीन की कीमत लगभग 8,700,000 डॉलर है।

रिचर्डसन ने आरोप लगाया कि यह जब्ती बड़े पैमाने पर ड्रग वितरण गतिविधियों के अनुरूप है।

उन्होंने अदालत को बताया कि बक्से को सील करने के लिए इस्तेमाल किए गए टेप से मेल खाने वाली कैंची और डक्ट टेप ट्रांसपोर्ट की कैब में पाए गए थे।

अधिकारियों के अनुसार, सिंह के मैनिफेस्ट से संकेत मिलता है कि वह कृषि उपकरण ले जा रहा था, लेकिन ट्रेलर पर मुहर एक कनाडाई हेल्थ एंड ब्यूटी कंपनी के लिए थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.