logo-image

भारतीय मूल के ट्रंप समर्थक अपनी नई किताब में डीप स्टेट भ्रष्टाचार का करेंगे पर्दाफाश

भारतीय मूल के ट्रंप समर्थक अपनी नई किताब में डीप स्टेट भ्रष्टाचार का करेंगे पर्दाफाश

Updated on: 15 Sep 2023, 08:40 PM

न्यूयॉर्क:

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के करीबी सहयोगी भारतीय मूल के कश्यप काश पटेल अगले सप्‍ताह एक किताब जारी करेंगे, जिसमें वरिष्ठ नेतृत्व में बुरे लोगों को बेनकाब करने की कोशिश की गई है।

द वाशिंगटन एग्जामिनर की रिपोर्ट के अनुसार, गवर्नमेंट गैंगस्टर्स शीर्षक से यह पुस्तक कई संघीय अधिकारियों पर निशाना साधते हुये डीप स्टेट के भ्रष्टाचार को उजागर करती है। अमेरिका में राजनीतिक दलों के गुप्‍त नेटवर्क के लिए डीप स्‍टेट पद का प्रयोग किया जाता है जो वास्‍तव में सरकार का संचालन करता है।

वर्ष 2021 में सरकारी सेवा छोड़ने वाले पटले ने वाशिंगटन एग्‍जामिनर को बताया, यह अस्तित्व में है। यह वास्तविक है। काश मैं डीप स्टेट पर किताब नहीं लिख रहा होता, लेकिन मैंने न्याय विभाग, डीओडी (रक्षा विभाग), खुफिया समुदाय, विदेश विभाग समेत जहां भी काम किया, वरिष्ठ नेतृत्व में हमेशा बुरे लोग थे।

किताब 19 सितंबर को दुकानों पर आ जाएगी।

पटेल ने द एक्जामिनर को बताया कि उन्हें अपनी पांडुलिपि वापस पाने के लिए संघीय अदालत में मुकदमा दायर करना पड़ा, जिसमें पाया गया कि मेरी पुस्तक का 0.05 प्रतिशत संशोधन किया गया था, सबसे मूर्खतापूर्ण संशोधन के साथ जिसकी आप संभवतः कल्पना कर सकते हैं।

पुस्तक के सारांश में कहा गया है, सरकार के उच्चतम स्तर पर एक अलोकतांत्रिक डीप स्टेट द्वारा घुसपैठ की गई है जिसे हमारे राष्ट्रीय सुरक्षा मिशन पर फिर से ध्यान केंद्रित करके और लगातार सच्चाई का बचाव करके हराया जा सकता है।

सरकार के उच्चतम स्तर पर भ्रष्ट कानून प्रवर्तन कर्मियों, खुफिया एजेंटों और सैन्य अधिकारियों के एक भयावह गुट ने एक राष्ट्रपति को उखाड़ फेंकने की साजिश रची।

इसमें आगे कहा गया है कि इन भ्रष्ट अधिकारियों ने अमेरिकी लोगों के प्रति बिना किसी जवाबदेही के गुप्त रूप से सत्ता का नियंत्रण जारी रखा है।

पटेल ने अपनी पुस्तक में कई न्यायाधीशों और कांग्रेस के सदस्यों के बीच विशेष रूप से एफबीआई निदेशक क्रिस्टोफर रे, अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड और पूर्व अटॉर्नी जनरल विलियम बर्र का नाम लिया है।

पटेल ने कहा कि उन्होंने जानबूझकर सरकारी ज्ञापनों को शामिल किया है ताकि लोग देख सकें कि हम ये बातें नहीं बना रहे हैं।

पटेल ने द एक्जामिनर को बताया, और सरकार को शायद यह पसंद नहीं है, लेकिन यह उनके अपने दस्तावेज़ हैं जिन्हें अब प्रचारित किया गया है, जो मुझे लगता है, एक अच्छा कदम है।

ट्रम्प ने पुस्तक की प्रशंसा करते हुए कहा, हर भ्रष्ट व्‍यक्ति को उजागर करने वाला एक शानदार रोडमैप, अंततः हमारी एजेंसियों और विभागों को अमेरिकी लोगों के लिए काम करने की तरफ लौटाएगा... हम इस ब्लूप्रिंट का उपयोग व्हाइट हाउस को वापस लेने और इन गैंगस्टर्स को सरकार से पूरी तरह से हटाने में मदद करने के लिए करेंगे।

पटेल ने कहा कि उन्हें पुस्तक पर डेमोक्रेट और उदारवादी मीडिया के लोगों से आलोचना की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि पुस्तक में दी गई जानकारी सच्चाई है और अतिशयोक्तिपूर्ण नहीं है।

पिछले साल, पटेल ने बच्चों की किताब द प्लॉट अगेंस्ट द किंग लिखी थी, जिसमें किंग डोनाल्ड को दुष्ट हिलेरी क्वीनटन के खिलाफ खड़ा किया गया था।

ट्रम्प ने सुंदर राजा डोनाल्ड के चित्रण और एमएजीए राजा कैसे प्रबल हुए की कहानी बताने के लिए पुस्तक की प्रशंसा की थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.