logo-image

बाल्टीमोर पुल से टकराए कंटेनर जहाज पर हैं भारतीय चालक दल, अमेरिकी अफसरों ने समय पर चेतावनी के लिए सराहा

बाल्टीमोर पुल से टकराए कंटेनर जहाज पर हैं भारतीय चालक दल, अमेरिकी अफसरों ने समय पर चेतावनी के लिए सराहा

Updated on: 26 Mar 2024, 11:30 PM

नई दिल्ली:

सिंगापुर के ध्वज वाला कंटेनर जहाज, जो मंगलवार तड़के अमेरिका के बाल्टीमोर शहर में एक पुल से टकरा गया, जिससे जहाज का एक हिस्‍सा ढह गया, उसमें सवार 22 सदस्यीय चालक दल के सभी सदस्य भारतीय थे और सभी सुरक्षित हैं। यह जानकारी शिपिंग कंपनी ने दी।

सिनर्जी मरीन ग्रुप ने एक बयान में कहा, सिंगापुर का ध्वज लगा कंटेनर जहाज डीएएलआई (आईएमओ 9697428) के मालिकों और प्रबंधकों ने बताया कि जहाज 26 मार्च को स्थानीय समयानुसार दिन के लगभग 1.30 बजे दो फ्रांसिस स्कॉट के बाल्टीमोर पुल के एक खंभे से टकरा गया।

इसमें कहा गया है, दो पायलटों सहित चालक दल के सभी सदस्यों का पता लगा लिया गया है और किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। कोई प्रदूषण भी नहीं हुआ है। चालक दल में कुल 22 लोग हैं, ये सभी भारतीय हैं।

जहाज बाल्टीमोर से कोलंबो जा रहा था।

बयान में कहा गया है कि अमेरिकी तट रक्षक और स्थानीय अधिकारियों के अलावा मालिकों और प्रबंधकों को सूचित कर दिया गया है।

मीडिया की खबरों के मुताबिक, अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि जहाज के चालक दल ने टक्कर से पहले बिजली की समस्या की सूचना दी थी और मैरीलैंड के गवर्नर वेस मूर ने कहा कि उन्होंने समय पर चेतावनी देकर लोगों की जान बचाई है।

टक्कर के बाद जहाज पर सवार कुछ लोग पानी में गिर गए छह लापता लोगों की तलाश की जा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.