logo-image

भारतीय-अमेरिकी अश्विन रामास्वामी की जॉर्जिया से डेमोक्रेट के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा

भारतीय-अमेरिकी अश्विन रामास्वामी की जॉर्जिया से डेमोक्रेट के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा

Updated on: 19 Dec 2023, 02:55 PM

वाशिंगटन:

भारतीय-अमेरिकी सॉफ्टवेयर इंजीनियर अश्विन रामास्वामी ने सीनेट डिस्ट्रिक्ट 48 का प्रतिनिधित्व करने के लिए अमेरिकी राज्य जॉर्जिया से डेमोक्रेट के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

निर्वाचित होने पर, रामास्वामी जॉर्जिया राज्य सीनेट में पहले भारतीय-अमेरिकी, पहले जेन जेड सदस्य और कंप्यूटर विज्ञान और कानून की डिग्री के साथ एकमात्र राज्य सीनेटर बन जाएंगे।

रामास्वामी ने एक्स पर अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करते हुए पोस्ट किया, मैं जीए राज्य सीनेट डिस्ट्रिक्ट 48 के लिए अपने अभियान की घोषणा करते हुए उत्साहित हूं! मैं हमारे राज्य सीनेट में समावेशी, सूचित और दूरदर्शी नेतृत्व लाने के लिए प्रतिबद्ध हूं।

कैंपेन बयान में कहा गया, मैंने गैर-लाभकारी संस्थाओं, धार्मिक समुदायों, प्रौद्योगिकी स्टार्टअप और कानून और नीति के माध्यम से अपने समुदाय में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए काम किया है... अब समय आ गया है कि मैं इसे आगे बढ़ाऊं और युवाओं और हमारे समुदाय के सभी लोगों के भविष्य की वकालत करने में मदद करूं।

रामास्वामी सभी परिवारों के लिए लागत कम करने, आर्थिक और व्यावसायिक अवसर बढ़ाने, स्वास्थ्य देखभाल पहुंच का विस्तार करने और जॉर्जियाई लोगों के लिए लोकतांत्रिक संस्थानों की रक्षा करने के लिए लड़ेंगे।

उनकी घोषणा 2020 के चुनाव परिणामों को पलटने के प्रयास के लिए निवर्तमान रिपब्लिकन राज्य सीनेटर, शॉन स्टिल के अभियोग के बाद हुई है।

सेकंड जनरेशन के आप्रवासी ने कहा, मैं डेमोक्रेटिक पार्टी में एक ऐसे पदाधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ रहा हूं, जिस पर 2020 के चुनाव परिणामों को पलटने की कोशिश करने का आरोप लगाया गया है। सार्वजनिक कार्यालय में ईमानदार और सबसे पहले समुदाय की सेवा करने वाले लोगों का होना महत्वपूर्ण है।

उनकी कैपेंन वेबसाइट के अनुसार, रामास्वामी के पास तकनीकी स्टार्टअप बनाने के लिए काम करने का सात साल से अधिक का अनुभव है, और उन्होंने तीन साल तक साइबर सुरक्षा पर संघीय सरकार में काम किया है।

उन्होंने साइबर सुरक्षा और इंफ्रास्ट्रक्चर सिक्योरिटी एजेंसी (सीआईएसए) में रहते हुए राज्य और स्थानीय चुनाव अधिकारियों के लिए एक साइबर सुरक्षा कार्यक्रम की स्थापना और प्रबंधन किया, जो 2020 और 2022 दोनों चुनावों के लिए चुनाव सुरक्षा प्रयासों का समर्थन करता है।

उन्होंने चुनाव सुरक्षा समस्याओं को चिह्नित करने और उन्हें ठीक करने के लिए जॉर्जिया के राज्य सचिव ब्रैड रैफेंसपर्गर के कार्यालय सहित देश भर के राज्यों के साथ काम किया।

रामास्वामी ने चिन्मय मिशन में मिडिल और हाई स्कूल के छात्रों के लिए भगवद गीता सहित हिंदू दर्शन और संस्कृति के बारे में कक्षाएं पढ़ाना शुरू किया।

जॉर्जटाउन में, उन्होंने धार्मिक कानून छात्र संगठन (बौद्ध, हिंदू, सिख और जैन छात्रों के लिए कार्यक्रम) की स्थापना की और एक बंदोबस्ती स्थापित करने के लिए 1,00,000 डॉलर जुटाने में मदद की।

वर्तमान में, वह सॉफ्टवेयर आर्किटेक्चर, प्रौद्योगिकी कानून और नीति के आसपास एक कंसल्टिंग कंपनी चलाते हैं, और जॉर्जिया टेक, स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी और जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी लॉ सेंटर में भाग ले चुके हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.