logo-image
लोकसभा चुनाव

143 सांसदों के निलंबन के खिलाफ इंडिया ब्लॉक के नेता संसद से विजय चौक तक निकालेंगे मार्च

143 सांसदों के निलंबन के खिलाफ इंडिया ब्लॉक के नेता संसद से विजय चौक तक निकालेंगे मार्च

Updated on: 21 Dec 2023, 11:00 AM

नई दिल्ली:

143 सांसदों के निलंबन के खिलाफ गुरुवार को इंडिया ब्लॉक के नेता शीतकालीन सत्र के शेष भाग के लिए पुराने संसद भवन के मुख्य द्वार से विजय चौक तक मार्च निकालेंगे।

कांग्रेस नेताओं के अनुसार देश में संसदीय लोकतंत्र की हत्या के विरोध में इंडिया ब्लॉक के नेता 11 बजे विजय चौक तक मार्च निकालेंगे।

बुधवार को दो और सांसदों को शीतकालीन सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया, जिससे निलंबित सांसदों की कुल संख्या 143 हो गई है।

मंगलवार को 49 लोकसभा सांसदों को निलंबित कर दिया गया।

सोमवार को लोकसभा ने 33 और राज्यसभा के 45 सांसदों को निलंबित कर दिया था। 13 दिसंबर को संसद सुरक्षा उल्लंघन पर विस्तृत चर्चा की मांग के बाद कुल 13 लोकसभा सांसदों और एक राज्यसभा सांसद को शेष शीतकालीन सत्र के लिए 14 दिसंबर को निलंबित कर दिया गया था।

13 दिसंबर को 2001 के संसद आतंकी हमले की 22वीं बरसी के मौके पर शून्यकाल की कार्यवाही के दौरान दो लोग दर्शक दीर्घा से लोकसभा कक्ष में कूद गए थेे। दो लोगों को संसद के अंदर से जबकि दो को बाहर से पकड़ा गया। बाद में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया।

विपक्षी गुट ने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करने की भी योजना बनाई है। विपक्षी सांसदों की 143 सांसदों के निलंबन के खिलाफ 22 दिसंबर को जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन और संसद की ओर मार्च करने की योजना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.