logo-image

इंडिया गठबंधन बिना किसी डिब्बे के टूटा हुआ इंजन है : देवेंद्र फडणवीस

इंडिया गठबंधन बिना किसी डिब्बे के टूटा हुआ इंजन है : देवेंद्र फडणवीस

Updated on: 06 Apr 2024, 09:20 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को इंडिया ब्लॉक की आलोचना करते हुए इसे बिना डिब्बे वाला टूटा हुआ (अलग हुआ) इंजन करार दिया।

उन्होंने भाजपा के स्थापना दिवस के अवसर पर एक समारोह में शामिल होने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, महा विकास अघाड़ी (एमवीए) में सभी इंजन (विभिन्न दलों और उनके नेताओं का जिक्र करते हुए) पंक्तिबद्ध हैं। वे हाथ उठाते हैं और कहते हैं कि वे एक साथ हैं, लेकिन बाद में अपने-अपने इंजनों को अलग-अलग दिशाओं में ले जाते हैं। ऐसे इंजन का उद्देश्य क्या है? लोगों को अब इस टूटे हुए इंजन पर भरोसा नहीं है।

फडणवीस ने कहा, किसी ने एमवीए का बहुत अच्छा वर्णन किया है। चाहे वह महा विकास अघाड़ी हो या इंडिया ब्लॉक, यह बिना किसी डिब्बे वाला इंजन है।

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा बूथ चलो अभियान पर ध्यान केंद्रित कर रही है, और इसे पार्टी के स्थापना दिवस के जश्न के साथ चलाया जा रहा है।

उन्होंने कहा, भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जो बूथ को केंद्र में रखकर काम कर रही है, जिससे अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना आसान हो गया है।

देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा कि जहां तक महायुति का सवाल है, इसमें तीन पार्टियां हैं - भाजपा, शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी। इसलिए सहयोगियों का सम्मान करना भी उतना ही जरूरी है।

उन्होंने कहा, हमने (भाजपा ने) कभी यह दावा नहीं किया कि हम 33 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। हमारा प्रयास था कि हम तीनों का सम्मान करते हुए हमें मिलने वाली सीटों पर लड़ें और उसी के अनुसार हमें (भाजपा को) सीटें मिली हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.