logo-image

पाकिस्तान में निर्दलीय बनेंगे किंगमेकर!

पाकिस्तान में निर्दलीय बनेंगे किंगमेकर!

Updated on: 10 Feb 2024, 05:20 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के आम चुनावों में बिना पार्टी निशान के चुनाव लड़ने वाले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अधिकांश उम्मीदवारों के जीत हासिल करने के साथ प्रमुख राजनीतिक दल उन्हें अपने साथ लाने के लिए आमंत्रित करने में जुट गये हैं, क्योंकि देश में अगली सरकार का गठन उनके समर्थन के बिना असंभव है।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई के संस्थापक इमरान खान पहले ही आम चुनावों में जीत का दावा कर चुके हैं और विजयी भाषण दे चुके हैं।

पीएमएल (एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ ने अपने विजयी भाषण में संकेत दिया है कि वह निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ हाथ मिलाने के लिए तैयार हैं।

इस बीच, पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी ने उम्मीद जताई है कि कई निर्दलीय उनकी पार्टी में शामिल होंगे।

यह देखना दिलचस्प होगा कि वे पीटीआई के प्रति वफादार रहेंगे या पाला बदल लेंगे।

अगले कुछ दिनों में व्यस्त राजनीतिक बातचीत होने की उम्मीद है, क्योंकि पीएमएल-एन और पीपीपी दोनों के निर्दलीयों तक पहुंचने और सरकार में हिस्सेदारी की पेशकश करने की संभावना है।

चुनाव नियमों के तहत, निर्दलियों को आधिकारिक अधिसूचना के बाद किसी पार्टी में शामिल होने के लिए तीन दिन का समय होगा या वे एक समूह या ब्लॉक भी बना सकते हैं और अपनी स्वतंत्रता बरकरार रख सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.