logo-image

चीन से मुंबई लाया गया कुख्यात गैंगस्टर प्रसाद विट्ठल पुजारी

चीन से मुंबई लाया गया कुख्यात गैंगस्टर प्रसाद विट्ठल पुजारी

Updated on: 23 Mar 2024, 11:50 AM

मुंबई:

मुंबई पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। कुख्यात गैंगस्टर प्रसाद विट्ठल पुजारी को पुलिस चीन से वापस मुंबई ले आई। इंटरपोल ने उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया था।

गैंगस्टर प्रसाद विट्ठल पुजारी (44) उत्तर-पूर्वी मुंबई के विक्रोली उपनगर का निवासी है। पुलिस के अधिकारियों की एक टीम पुजारी को सुबह फ्लाइट से मुंबई लेकर पहुंची और उसे लॉक-अप में ले जाया गया।

कुमार पिल्लई गिरोह का सदस्य पुजारी कई गंभीर अपराधों के मामलों में पांच साल से अधिक समय से फरार था। उसका नाम एक शिवसेना कार्यकर्ता की हत्या के असफल प्रयास, अपहरण, मौत की धमकी और मुंबई तथा अन्य स्थानों पर बिल्डरों और प्रमुख लोगों को निशाना बनाने वाले जबरन वसूली रैकेट में सामने आया था।

इससे पहले 2020 में पुजारी ने अपनी मां इंदिरा विट्ठल पुजारी और दो अन्य लोगों के साथ मिलकर 10 लाख रुपये की उगाही के लिए एक बिल्डर के अपहरण की साजिश रची थी। मुंबई पुलिस ने इंदिरा विट्ठल पुजारी को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन उनका बेटा उनकी पकड़ से बाहर था।

जांच के अनुसार, प्रसाद विट्ठल पुजारी 2008 से चीन में अस्थायी निवास वीजा पर रह रहा था। चीन उसे मुंबई पुलिस को सौंपने के लिए सहमत हो गया। इसके बाद पुलिस की टीम शनिवार को उसे मुंबई ले आई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.