logo-image
लोकसभा चुनाव

आईआईटी दिल्ली ने की अबू धाबी परिसर के लिए ऊर्जा संक्रमण कार्यक्रम में एमटेक की घोषणा

आईआईटी दिल्ली ने की अबू धाबी परिसर के लिए ऊर्जा संक्रमण कार्यक्रम में एमटेक की घोषणा

Updated on: 17 Nov 2023, 02:55 PM

नई दिल्ली:

आईआईटी दिल्ली ने शुक्रवार को अपने अबू धाबी परिसर के लिए ऊर्जा संक्रमण और स्थिरता में एमटेक की घोषणा करते हुए कहा कि आवेदन की अंतिम तिथि 27 नवंबर है।

इसमें कहा गया है कि जनवरी 2024 में शुरू होने वाले प्रस्तावित मास्टर का उद्देश्य ऊर्जा क्षेत्र में प्रौद्योगिकी, सार्वजनिक नीति और पर्यावरणीय स्थिरता के मुद्दों की व्यापक और बहुमुखी समझ प्रदान करके ऊर्जा उद्योग और संबंधित क्षेत्रों के पेशेवरों और विद्वानों को तैयार करना है।

आईआईटी दिल्ली ने कहा कि संभावित उम्मीदवारों को आईआईटी दिल्ली के कड़े शैक्षणिक मानकों के अनुरूप एक कठोर चयन प्रक्रिया से गुजरना होगा।

आईआईटी और अबू धाबी शिक्षा और ज्ञान विभाग (एडीईके) ने आगामी अबू धाबी परिसर में ऊर्जा संक्रमण और स्थिरता में अपने उद्घाटन मास्टर कार्यक्रम को चुनने वाले छात्रों के लिए छात्रवृत्ति की घोषणा करने के लिए एडीएनओसी के साथ साझेदारी की है।

इसमें कहा गया है कि मास्टर कार्यक्रम ऊर्जा संक्रमण से संबंधित प्रौद्योगिकियों और नीतियों पर एक मजबूत आधार प्रदान करेगा। यह उम्मीदवारों को दो क्षेत्रों में विशेषज्ञता हासिल करने की भी अनुमति देगा, जो डीकार्बोनाइजेशन के लिए प्रौद्योगिकी और ऊर्जा संक्रमण के लिए अर्थशास्त्र, नीति और योजना हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.