logo-image

पीएसएल: इस्लामाबाद में शामिल हुए इमाद, कराची के साथ जुड़े हसन

पीएसएल: इस्लामाबाद में शामिल हुए इमाद, कराची के साथ जुड़े हसन

Updated on: 29 Nov 2023, 06:50 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार को घोषणा की कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इमाद वसीम पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) फ्रेंचाइजी इस्लामाबाद यूनाइटेड में शामिल हो गए हैं, क्योंकि हसन अली को 2024 सीज़न से पहले कराची किंग्स में ट्रेड किया गया है।

वसीम, जिन्हें टूर्नामेंट के 2023 संस्करण में टूर्नामेंट के ऑलराउंडर के रूप में नामित किया गया था। अगले सीज़न में प्लेटिनम श्रेणी ड्राफ्ट पिक के रूप में इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए खेलेंगे जबकि, कराची किंग्स ने ऑलराउंडर हसन को अपने साथ जोड़ लिया।

पीसीबी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया, एचबीएल पीएसएल 5 के विजेता कप्तान इमाद वसीम टूर्नामेंट के नौवें संस्करण में इस्लामाबाद यूनाइटेड के रंग में दिखेंगे। इमाद, जिन्हें एचबीएल पीएसएल 8 के ऑलराउंडर के रूप में नामित किया गया था, को अब इस्लामाबाद यूनाइटेड ने प्लेटिनम श्रेणी में जोड़ लिया है जबकि, हसन अली ( डायमंड श्रेणी) कराची किंग्स में स्थानांतरित हो गए है। इस खिलाड़ी ट्रेड के आधार पर, कराची किंग्स को उनके दूसरे दौर के सिल्वर पिक के बदले में इस्लामाबाद यूनाइटेड की पहले दौर की सिल्वर पिक प्राप्त हुई है।

इसमें आगे कहा गया, एचबीएल पीएसएल 2024 प्लेयर ड्राफ्ट से पहले फ्रेंचाइजियों के सफल रेलीगेशन अनुरोधों में लाहौर कलंदर्स के मिर्जा ताहिर बेग, इस्लामाबाद यूनाइटेड के रुम्मन रईस और कराची किंग्स के मीर हमजा (सभी गोल्ड से सिल्वर) शामिल हैं।

पीएसएल 2016 में कराची किंग्स के साथ डेब्यू करने के बाद इमाद ने 78 मैचों में 7.13 की प्रभावशाली इकॉनमी से 51 विकेट लिए। निचले क्रम के एक उपयोगी बल्लेबाज इमाद ने किंग्स के लिए इन वर्षों में 78 मैचों में 140.85 की स्ट्राइक-रेट से 1086 रन बनाए।

इमाद ने हाल ही में पाकिस्तान के लिए 121 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की, अपने प्रशंसकों को धन्यवाद दिया और सेवाओं के लिए पीसीबी का आभार जताया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.