logo-image

मानवाधिकार आयोग ने अवैध हिरासत के खिलाफ बेंगलुरु के एक थाने पर छापा मारा

मानवाधिकार आयोग ने अवैध हिरासत के खिलाफ बेंगलुरु के एक थाने पर छापा मारा

Updated on: 10 Feb 2024, 02:45 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक मानवाधिकार आयोग के सदस्यों ने शनिवार को अमृतहल्ली थाने पर छापा मारा। एक आरोपी के परिवार ने शिकायत दर्ज कराई थी कि चोरी के एक मामले में उसे 10 दिन से अधिक समय से अवैध रूप से हिरासत में रखा गया है।

छापेमारी का नेतृत्व शनिवार सुबह आयोग के डिप्टी एसपी सुधीर हेगड़े ने किया। जांचकर्ताओं ने पाया कि मुंबई के यासीन मेहबूब खान को गैरकानूनी तरीके से थाने में हिरासत में रखा गया था।

सूत्रों ने बताया कि यासीन को 1 फरवरी से अवैध हिरासत में रखा गया था। यासीन के खिलाफ 2023 में चोरी का मामला दर्ज किया गया था और पुलिस शिकायत के बाद वह छिप गया था।

अदालत ने उसकी गिरफ्तारी का वारंट जारी किया और अमृतहल्ली पुलिस ने उसे मुंबई में पकड़ लिया।

हालाँकि, पुलिस ने कथित तौर पर आरोपी के परिवार को गिरफ्तारी के बारे में सूचना नहीं दी और ठीक से इसका दस्तावेजीकरण नहीं किया।

साथ ही पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में भी पेश नहीं किया। इन घटनाक्रमों के बाद, परिवार ने कर्नाटक मानवाधिकार आयोग से संपर्क किया।

आयोग के अधिकारी फिलहाल मामले को लेकर पुलिस इंस्पेक्टर और पुलिस स्टाफ से पूछताछ कर रहे हैं।

जांचकर्ता यह सुनिश्चित करेंगे कि आरोपी को अदालत के समक्ष पेश किया जाए।

सूत्रों ने कहा कि अवैध हिरासत में रखा गया आरोपी एक वकील के माध्यम से अपने परिवार को अपनी स्थिति के बारे में संदेश देने में कामयाब रहा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.