logo-image

पेशावर में आईईडी विस्फोट में 6 लोग घायल

पेशावर में आईईडी विस्फोट में 6 लोग घायल

Updated on: 05 Dec 2023, 04:35 PM

पेशावर:

पाकिस्तान के पेशावर शहर में मंगलवार को एक स्कूल के पास इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट में चार बच्चों सहित कम से कम छह लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

जिला आपातकालीन अधिकारी नवीद अख्तर ने सिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया कि सुबह करीब 9.10 बजे पेशावर पब्लिक स्कूल के पास सड़क किनारे आईईडी विस्फोट हो गया। घायलों को शहर के लेडी रीडिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दो बच्चों की हालत गंभीर है।

विस्फोट के बाद पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और जांच की जा रही है। किसी भी समूह ने अभी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

अंतरिम गृह मंत्री सरफराज अहमद बुगती ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि बच्चे इस देश का भविष्य हैं; हम हर परिस्थिति में उनकी रक्षा करेंगे।

कार्यवाहक खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) अरशद हुसैन शाह ने विस्फोट की निंदा की और पुलिस से इस पर रिपोर्ट मांगी।

पिछले साल नवंबर में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान आतंकवादी समूह द्वारा सरकार के साथ संघर्ष विराम समाप्त करने के बाद पाकिस्तान में विशेष रूप से खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि के बीच मंगलवार का विस्फोट हुआ।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.