logo-image

मुझे लगा कि टीम इंडिया टी20 में रोहित, विराट से आगे बढ़ गई है : दीप दासगुप्ता

मुझे लगा कि टीम इंडिया टी20 में रोहित, विराट से आगे बढ़ गई है : दीप दासगुप्ता

Updated on: 09 Jan 2024, 01:55 PM

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने कहा कि वह अफगानिस्तान टी20 के लिए चयन की गई टीम को देखकर हैरान थे, क्योंकि उन्हें लगा कि टीम 2021 और 2022 टी20 विश्व कप में लगातार असफलता के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली से आगे निकल गई है।

रोहित शर्मा और विराट कोहली की जोड़ी ने एक साल से अधिक के अंतराल के बाद भारतीय टी20 टीम में वापसी की। यह जोड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में वापसी करने के लिए तैयार है।

टी20 विश्व कप 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के निराशाजनक सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से विराट और रोहित शर्मा ने टी20 में भाग नहीं लिया था। उनकी वापसी वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में जून में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 से पहले भारतीय चयनकर्ताओं द्वारा एक रणनीतिक कदम है।

हालांकि, दीप दासगुप्ता ने 50 ओवर के विश्व कप में रोहित के शानदार प्रदर्शन को स्वीकार किया।

दासगुप्ता ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, मुझे लगा कि टीम टी20 प्रारूप में आगे बढ़ गई है। मैं थोड़ा आश्चर्यचकित हूं, लेकिन रोहित शर्मा ने 50 ओवर के विश्व कप में जिस तरह से खेला वह शानदार था। हालांकि, जो मुख्य मुद्दा था वो टी20 फॉर्मेट में सीनियर बल्लेबाजों की धीमी बल्लेबाजी थी।

46 वर्षीय खिलाड़ी ने फैसले पर सवाल उठाते हुए वेस्टइंडीज की चुनौतीपूर्ण पिचों पर कोहली के अनुभव के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने पिचों की प्रकृति पर विचार करने की आवश्यकता पर जोर दिया, जिसमें हाल के दिनों में स्पिन की पेशकश करने और धीमी विशेषताओं का प्रदर्शन करने की प्रवृत्ति देखी गई है।

अब, रोहित और कोहली की वापसी के साथ भारत को टी20 विश्व कप 2024 के लिए तैयारी करते हुए एक बार फिर अपने लाइनअप में फेरबदल करने की चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.