logo-image

लोगों के जीवन को बेहतर व सभ्य बनाने के लिए मैंने ट्विटर खरीदा : एलन मस्क

लोगों के जीवन को बेहतर व सभ्य बनाने के लिए मैंने ट्विटर खरीदा : एलन मस्क

Updated on: 16 Feb 2024, 11:20 AM

नई दिल्ली:

एलन मस्क ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने लोगों के जीवन को बेहतर व सभ्य बनाने के लिए 44 अरब डॉलर में ट्विटर (जिसे अब एक्स कहा जाता है) का अधिग्रहण किया है।

अप्रैल 2022 में ट्विटर ने घोषणा की कि इसे मस्क द्वारा लगभग 44 बिलियन डॉलर मूल्य के लेनदेन में 54.2 डॉलर प्रति शेयर नकद के हिसाब से अधिग्रहित किया जाएगा।

अक्टूबर 2022 में लेनदेन पूरा होने पर, ट्विटर एक निजी स्वामित्व वाली कंपनी बन गई।

एक फ्रेश पोस्ट में, मस्क ने एक्स पर एक फॉलोअर को जवाब दिया, जिसने पोस्ट लिखा था, मुझे संदेह है कि एलन का ट्विटर खरीदना अब तक का सबसे महत्वपूर्ण काम होगा।

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ, जिनके एक्स पर लगभग 172.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं, ने कमेंट किया, मैंने सिविलाइजेशन लाइफ स्पैन को बेहतर बनाने के लिए ट्विटर खरीदा है।

प्रसिद्ध लेखक स्टीफन किंग ने मस्क को जवाब दिया, सिर्फ इसलिए कि आपने इसे खरीदा है इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसके मालिक हैं।

ट्विटर का नाम बदलकर एक्स करने के बाद मस्क ने एक पोस्ट में कहा था कि प्लेटफॉर्म ने 2023 में यूजर्स के मामले में 541 मिलियन तक पहुंच कर एक रिकॉर्ड बनाया है।

पिछले दिसंबर में, एक्स के सीईओ लिंडा याकारिनो ने कहा था कि उसी महीने में 10 मिलियन से ज्यादा लोगों ने एक्स के लिए साइन अप किया था।

नए सिमिलर वेब डेटा के अनुसार, सितंबर में एक्स का ट्रैफिक 6.4 से घटकर 5.8 बिलियन हो गया, जो 10 प्रतिशत का नुकसान है।

उन्होंने कहा था कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 2024 में लाभदायक हो सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.