logo-image

हैदराबाद पुलिस ने साइबर धोखाधड़ी मामले में केरल से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया

हैदराबाद पुलिस ने साइबर धोखाधड़ी मामले में केरल से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया

Updated on: 03 Mar 2024, 08:40 PM

हैदराबाद:

हैदराबाद साइबर क्राइम पुलिस ने कहा है कि ऑनलाइन धोखाधड़ी मामले में एक आरोपी को केरल से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के अनुसार, 46 वर्षीय शबी एन.एच. निर्दोष लोगों को धोखा देने के लिए साइबर जालसाजों के साथ मिलकर विभिन्न बैंक खाते उपलब्ध करा रहा था और धोखाधड़ी वाले लेनदेन भी कर रहा था।

गिरफ्तारी हैदराबाद के चिक्कड़पल्ली के एक निवासी की शिकायत के बाद पुलिस जांच के दौरान की गई। शिकायतकर्ता का आरोप था कि साइबर जालसाजों ने भारी रिटर्न पाने के लिए संस्थागत व्यापार में निवेश करने के बहाने उसे धोखा दिया और उनसे उनके द्वारा प्रदान किए गए बैंक खातों में 18.60 लाख रुपये स्थानांतरित करने के लिए कहा।

साइबर क्राइम पुलिस ने आईटी अधिनियम की धारा 66 (सी), (डी) और भारतीय दंड संहिता की धारा 419, 420 के तहत मामला दर्ज किया था और जांच शुरू की थी।

पुलिस ने कहा कि आरोपी शबी और उसके दोस्त निशांत ने साइबर जालसाजों के साथ साठगांठ की, जो दुबई, हांगकांग और चीन सहित विदेशों से काम कर रहे थे और भारी रिटर्न पाने के लिए संस्थागत व्यापार में निवेश के बहाने जनता को धोखा दिया था।

शबी ने निर्दोष लोगों को धोखा देने के लिए साइबर जालसाजों को नौ बैंक खाते उपलब्ध कराए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.