logo-image

ऑस्ट्रेलिया में पूर्व सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त

ऑस्ट्रेलिया में पूर्व सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त

Updated on: 19 Nov 2023, 02:50 PM

सिडनी:

प्रशिक्षण उड़ान पर निकले दो पूर्व सैन्य विमान रविवार को ऑस्ट्रेलिया में मॉर्निंगटन प्रायद्वीप के ऊपर टकरा गए, जिससे एक विमान पानी में गिर गया।

द हेराल्ड सन ने बताया कि एक विमान माउंट मार्था के तट से लगभग 12 किमी दूर समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जबकि दूसरा विमान लगभग 1:45 बजे अपने बेस पर वापस आ गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, खोज और बचाव दल मेलबर्न से लगभग 50 किमी दक्षिणपूर्व में स्थित माउंट मार्था में पानी की खोजबीन कर रहे थे।

ऑस्ट्रेलिया के समुद्री अधिकारियों ने पुष्टि की है कि वाइपर एस-211 मार्चेट्टी हल्के विमान में दो लोग सवार थे।

अधिकारियों ने बताया, ऑस्ट्रेलियाई समुद्री सुरक्षा प्राधिकरण समझता है कि प्रत्येक विमान में दो लोग सवार थे, एक विमान एस्सेनडॉन हवाई क्षेत्र में सुरक्षित रूप से उतरा, जबकि दूसरा पोर्ट फिलिप में पानी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एबीसी न्यूज के हवाले से बताया कि तीन एएमएसए बचाव हेलीकॉप्टर रविवार दोपहर तक घटनास्थल पर मौजूद रहे और विक्टोरिया जल पुलिस की कई नावें, तटरक्षक बल और जेट स्की पानी में देखी गईं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.