logo-image

हिमाचल प्रदेश में तेज हुआ सियासी घमासान, विधानसभा स्पीकर ने 15 बीजेपी विधायकों को किया निलंबित

हिमाचल प्रदेश में तेज हुआ सियासी घमासान, विधानसभा स्पीकर ने 15 बीजेपी विधायकों को किया निलंबित

Updated on: 28 Feb 2024, 12:55 PM

शिमला:

हिमाचल प्रदेश में जारी राजनीतिक घमासान के बीच विधानसभा स्पीकर ने बुधवार को बीजेपी के 15 विधायकों को विधानसभा से बर्खास्त कर दिया है, जिसमें नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर का भी नाम शामिल है।

बता दें कि बीजेपी के 15 विधायकों को तब निष्कासित किया गया है, जब वहां सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने अपने पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है।

विक्रमादित्य सिंह ने अपने इस्तीफे के पीछे की वजह बताते हुए कहा, लगातार विधानसभा में हमारे विधायकों की आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा था, जिसकी वजह से सरकार में इस तरह की स्थिति पैदा हुई।

विक्रमादित्य सिंह कांग्रेस के दिग्गज नेता और हिमाचल प्रदेश के 6 बार के मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह के बेटे हैं।

इससे पहले कांग्रेस विधायकों ने राज्य की एकमात्र राज्यसभा सीट पर क्रॉस वोटिंग की थी। बता दें कि बीजेपी के पक्ष में वोट करने वालों में सुधीर शर्मा (धर्मशाला) और राजिंदर राणा (सुजानपुर), दोनों मंत्री पद के इच्छुक; इंद्र दत्त लखनपाल (बड़सर); रवि ठाकुर (लाहौल-स्पीति); चैतन्य शर्मा (गगरेट); और देवेंदर भुट्टो (कुटलैहड़) का नाम शामिल है। इसके अलावा तीन निर्दलीय विधायकों ने भी बीजेपी के पक्ष में वोट किया था।

इस तरह कांग्रेस के खेमे में अब 34 विधायक हैं, तो वहीं बीजेपी के खेमे में भी विधायकों की संख्या इतनी ही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.