logo-image

सिद्धारमैया व शिवकुमार ने शेट्टार के बीजेपी में दोबारा शामिल होने पर की आलोचना

सिद्धारमैया व शिवकुमार ने शेट्टार के बीजेपी में दोबारा शामिल होने पर की आलोचना

Updated on: 25 Jan 2024, 05:30 PM

बेंगलुरु:

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस एमएलसी जगदीश शेट्टार के दोबारा भाजपा में शामिल होने के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी ने शेट्टार के साथ कोई अन्याय नहीं किया है।

विराजपेट में पत्रकारों से बात करते हुए सिद्धारमैया ने कहा, शेट्टार ने मुझसे कहा था कि उन्हें बीजेपी में अपमानित किया गया है और वह दोबारा पार्टी में शामिल नहीं होंगे। हमने उन्हें चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया। हार के बाद भी हमने उन्हें एमएलसी बनाया।

इस मुद्दे पर टिप्पणी करते हुए उपमुख्यमंत्री और कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने बेंगलुरु में कहा कि शेट्टार ने कल (बुधवार) कहा था कि वह बीजेपी पार्टी में शामिल नहीं होंगे. “मुझे नहीं पता कि वह आज भाजपा में क्यों शामिल हुए। मुझे उन पर दबाव के बारे में भी नहीं पता, यह उनके विवेक पर छोड़ दिया गया है।”

शेट्टर ने स्वीकार किया कि उन्हें निर्वाचन क्षेत्र के नेताओं और कार्यकर्ताओं के माध्यम से भाजपा में फिर से शामिल होने के लिए मजबूर किया गया। शिवकुमार ने कहा, “शेट्टर ने दावा किया था कि कांग्रेस ने उन्हें नया जीवन दिया है और वह कभी भी भाजपा में शामिल नहीं होंगे। उनकी बातों पर विश्वास करते हुए मैंने मीडिया से कहा था कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होंगे. मुझे शेट्टार के भाजपा में शामिल होने के बारे में मीडिया से पता चला।

उन्होंने कहा, पार्टी ने उनके साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार किया, क्योंकि वह एक वरिष्ठ नेता थे। शेट्टार ने राम मंदिर और अन्य मुद्दों को लेकर भाजपा के खिलाफ बयान जारी किए थे। मुझे नहीं पता कि उन्हें खींचने के लिए किसी दबाव की रणनीति का इस्तेमाल किया गया है या नहीं।

शिवकुमार ने कहा कि, शेट्टार दावा कर रहे हैं कि वह देश हित में बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। शिवकुमार ने सवाल किया, जब उन्हें विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया गया तो क्या उन्हें देशहित का ख्याल नहीं आया? जब उन्हें कांग्रेस एमएलसी के रूप में नियुक्त किया गया था, तो क्या उन्हें राष्ट्रीय हित के बारे में पता नहीं था?

शिवकुमार ने कहा,“मैं उन्हें संघ परिवार के व्यक्ति के रूप में नहीं देखूंगा। अगर उन्हें ऐसा करना होता तो उन्होंने बीजेपी नहीं छोड़ी होती। वह एक राजनेता हैं। उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता कि शेट्टार भाजपा में क्यों शामिल हुए। लेकिन, कोई अन्य नेता बीजेपी में शामिल नहीं होगा. विधानसभा चुनाव में मतदाताओं ने उन्हें 35,000 वोटों से खारिज कर दिया था और उसके बाद भी हमने उन्हें एमएलसी पद दिया। बाकी सब उनकी अंतरात्मा और लोगों पर छोड़ दिया गया है।

बड़े और मध्यम उद्योग मंत्री एम.बी. पाटिल ने बेंगलुरु में कहा कि शेट्टार का कृत्य उनकी गरिमा के अनुरूप नहीं है। उनका निर्णय गलत है और कांग्रेस पार्टी छोड़ने का जल्दबाजी में निर्णय नहीं लिया जाना चाहिए था। लोग सोचेंगे कि वह सत्ता की तलाश में कांग्रेस में आए थे।

“संसदीय चुनावों के बाद, उनके पास एक अच्छा अवसर था। वह पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता थे और यह जल्दबाजी में लिया गया फैसला क्यों? हमें नहीं पता कि उन्होंने किस दबाव या लालच में भाजपा में दोबारा शामिल होने का फैसला किया। अगर यह लालच के लिए है तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.