logo-image

टेस्ट मैच में वॉर्नर की जगह लेने के लिए रेनशॉ बेस्ट ऑप्शन : हेडन

टेस्ट मैच में वॉर्नर की जगह लेने के लिए रेनशॉ बेस्ट ऑप्शन : हेडन

Updated on: 08 Jan 2024, 07:45 PM

ब्रिस्बेन:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का मानना है कि डेविड वॉर्नर के संन्यास के बाद मैट रेनशॉ अगले टेस्ट ओपनर के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति हैं।

मैट रेनशॉ का 14 टेस्ट मैचों में औसत 29.31 है। वह विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाजों मार्कस हैरिस और कैमरून बैनक्रॉफ्ट के साथ-साथ कैमरून ग्रीन, स्टीव स्मिथ जैसे गैर-विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाजों के साथ लिस्ट में शामिल हैं।

ऐसे में यह देखना दिलचस्प होने वाला है कि आखिर वॉर्नर के संन्यास के बाद शीर्ष पर उस्मान ख्वाजा का साथ कौन देगा।

हेडन ने कहा, डेविड वॉर्नर ने मार्कस हैरिस का नाम लिया तो वहीं रिकी पोंटिंग की नजर कैमरून बैनक्रॉफ्ट पर है, जबकि मुझे लगता है कि मैट रेनशॉ इस रोल में फिट बैठेंगे।

शायद उनके पास प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बैनक्रॉफ्ट जैसा प्रदर्शन नहीं है, लेकिन कई मायनों में मुझे ऐसा लगता है कि उन्होंने दिखाया है कि वह क्या कर सकते हैं।

सलामी बल्लेबाज के रूप में 103 टेस्ट मैचों में 50.73 की औसत से रन बनाने वाले हेडन का यह भी मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ स्मिथ को बल्लेबाजी की शुरुआत करने के लिए नहीं भेजना चाहिए।

पूर्व टेस्ट कप्तान माइकल क्लार्क ने दावा किया कि स्मिथ केवल 12 महीनों में सर्वश्रेष्ठ टेस्ट ओपनर होंगे और एक टेस्ट मैच में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर के ब्रायन लारा के विश्व रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.