logo-image

देवेन्द्र फडणवीस के लिखे देवाधि देव को शंकर महादेवन ने दी अपनी आवाज

देवेन्द्र फडणवीस के लिखे देवाधि देव को शंकर महादेवन ने दी अपनी आवाज

Updated on: 06 Mar 2024, 03:40 PM

मुंबई:

ग्रैमी विजेता गायक-संगीतकार शंकर महादेवन ने महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस द्वारा लिखित देवाधि देव भक्ति ट्रैक को अपनी आवाज दी है।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस द्वारा लिखा गया यह गाना सभी शिव भक्‍तों को भाव विभोर कर देगा।

गाने में देवेन्द्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस द्वारा गाया गया महामृत्युंजय मंत्र भी है। यह ट्रैक में गहराई जोड़ता है और इसे महाशिवरात्रि उत्सव के लिए एक आदर्श गीत बनाता है।

गीत के बारे में बात करते हुए पद्म श्री पुरस्कार विजेता शंकर महादेवन ने कहा, उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस द्वारा इतनी खूबसूरती से लिखे गए देवाधि देव को संगीतमय रूप से सजाना और गाना एक सम्मान की बात है। एक संगीतकार के लिए संगीत के भक्तिपूर्ण पहलुओं को सामने लाने के लिए भगवान शिव के सभी गुणों को पूरी तरह से बुना गया है।

देवेन्द्र फडणवीस ने कहा, मेरा परिवार मेरे बचपन से ही महाशिवरात्रि मनाता आ रहा है। तब से शिव के गुणों और शिव पुराण की कहानियों का मुझ पर बहुत प्रभाव पड़ा।”

उन्होंने बताया कि पिछले साल एक यात्रा के दौरान गीत के बोल स्वाभाविक रूप से उनके मन में आए।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा, एक गायिका होने के नाते मेरी पत्नी अमृता को एक गीत के रूप में इसकी क्षमता का एहसास हुआ और उन्होंने तुरंत इसे शंकर के साथ शेयर किया। मुझे खुशी है कि शंकर महादेवन इसे गाने के लिए सहमत हुए और उन्होंने इसे इतनी खूबसूरती से गाया। मैं इस बात से खुश हूं कि अमृता ने भी इसमें एक छोटा सा पहलु गाया है।

अमृता फडणवीस ने कहा, देवाधि देव एक सुंदर गीत है, और मुझे उम्मीद है कि यह गीत महाशिवरात्रि उत्सव का हिस्सा बन जाएगा।

यह गाना बुधवार को टाइम्स म्यूजिक के लेबल के तहत जारी किया जाएगा, और विश्व स्तर पर सभी ऑडियो और वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.