logo-image

गुरुग्राम: बीमा पॉलिसी धोखाधड़ी के आरोप में तीन गिरफ्तार (लीड-1)

गुरुग्राम: बीमा पॉलिसी धोखाधड़ी के आरोप में तीन गिरफ्तार (लीड-1)

Updated on: 22 Dec 2023, 03:20 PM

गुरुग्राम:

गुरुग्राम साइबर क्राइम पुलिस टीम ने बीमा पॉलिसी के नाम पर एक व्यक्ति से कथित तौर पर 32,000 रुपये की ठगी करने के आरोप में तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि संदिग्धों ने पीड़ित को आश्वासन दिया कि वे उसकी बीमा पॉलिसी की राशि निकालने में उसकी मदद करेंगे।

पुलिस ने कहा कि, 19 दिसंबर को उन्हें शिकायत मिली कि संदिग्धों ने एक पीड़ित से 32,000 रुपये की ठगी की है।

पुलिस ने कहा, “शिकायतकर्ता के तथ्यों की पुष्टि करने के बाद पुलिस स्टेशन साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन, गुरुग्राम में आईटी अधिनियम सहित आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।”

पुलिस ने कहा कि एक शिकायत के आधार पर पुलिस ने 19 दिसंबर को संदिग्धों को गिरफ्तार किया और उन्हें पुलिस रिमांड पर लिया।

पुलिस ने कहा, आरोपियों की पहचान बदरपुर निवासी ऋषि शर्मा, गाजियाबाद के ललित दुबे और उत्तर पूर्वी दिल्ली के शहजाद अली के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने पीड़ित को उसकी बीमा पॉलिसी की रकम निकालने में मदद करने के नाम पर उसके साथ अपराध किया था।

एसीपी विपिन अहलावत ( साइबरक्राइम) ने कहा,आरोपी ने पीड़ित को उसकी समस्या का समाधान करने का लालच दिया और फ़ाइल शुल्क, टीडीएस शुल्क और कार्यालय फ़ाइल शुल्क के लिए पैसे प्राप्त किए और पीड़ित से 32,000 रुपये की ठगी की। हम उनके आपराधिक इतिहास की खोज कर रहे हैं। मामले की जांच चल रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.