logo-image

सीएम सावंत ने गोवा में खनन फिर से शुरू किए जाने की सराहना की, इसे ऐतिहासिक दिन बताया

सीएम सावंत ने गोवा में खनन फिर से शुरू किए जाने की सराहना की, इसे ऐतिहासिक दिन बताया

Updated on: 05 Apr 2024, 01:40 AM

पणजी:

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने गुरुवार को लगभग 12 वर्षों के अंतराल के बाद राज्य में खनन गतिविधि फिर से शुरू किए जाने की सराहना की और इसे ऐतिहासिक दिन करार दिया।

सीएम सावंत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा, यह गोवा के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। मैं बिचोलिम (उत्तरी गोवा में) में खनन शुरू करने के लिए वेदांता को बधाई देता हूं। इसने गोवा राज्य की प्रमुख आर्थिक रीढ़ में से एक को पुनर्जीवित किया है।

उन्होंने आगे कहा कि 2012 से खनन पर प्रतिबंध के कारण हितधारकों, लोगों और राज्य को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

सीएम ने मुद्दे को हल करने के लिए लगातार समर्थन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को भी धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, हमारी सरकार के लगातार प्रयासों से हमने राज्य में खनन ब्लॉकों की नीलामी के लिए एक पारदर्शी प्रक्रिया अपनाई। इससे कई हितधारकों को रोजगार सृजन में लाभ होगा और राज्य को बढ़े हुए राजस्व से लाभ होगा।

सीएम सावंत ने कहा, राज्य के बढ़े हुए राजस्व से राज्य में कल्याणकारी योजनाओं, बुनियादी ढांचे के विकास में अधिक निवेश करने और राज्य को विकसित गोवा की ओर ले जाने की क्षमता बढ़ेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.