logo-image
लोकसभा चुनाव

गिगी हदीद ने बच्चों को बंदी बनाए रखने के लिए की इजरायल की आलोचना

गिगी हदीद ने बच्चों को बंदी बनाए रखने के लिए की इजरायल की आलोचना

Updated on: 25 Nov 2023, 04:10 PM

लॉस एंजेलिस:

फिलिस्तीन-इजरायल संघर्ष के बीच सुपरमॉडल गिगी हदीद फिलिस्तीन के लिए अपना समर्थन जारी रखे हुए हैं।

24 नवंबर को, सुपरमॉडल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट की एक सीरीज में इजरायल की निंदा की।

एसशोबिज डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, 28 वर्षीय स्टार, जिनके पिता मोहम्मद हदीद एक फिलिस्तीनी हैं, ने हमास और इजरायल के बीच हुए बंधक अदला-बदली समझौते पर टिप्पणी करते हुए इजरायल को निशाने पर लिया।

मॉडल ने युवा फिलिस्तीनी अहमद मनसरा के बारे में बात की, जो सिजोफ्रेनिया और डिप्रेशन से पीड़ित हैं। अहमद को 2015 में दो इजरायली नागरिकों को चाकू मारकर घायल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

गिगी ने एक पोस्ट में लिखा, जिसे डिलीट कर दिया गया है, इजरायल दुनिया का एकमात्र देश है, जो बच्चों को युद्ध कैदी के रूप में रखता है।

गिगी ने एक पोस्ट भी साझा किया, जिसमें दावा किया गया कि इजरायली अधिकारी हर साल औसतन 500-700 फिलिस्तीनी बच्चों को हिरासत में लेते हैं। पोस्ट में कहा गया है कि बच्चों को पीटा गया, कपड़े उतारकर तलाशी ली गई, रात में गिरफ्तार किया गया और एकान्त कारावास में अलग-थलग कर दिया गया।

अगली स्लाइड में, गिगी ने बताया कि इजरायल दुनिया का एकमात्र देश है जो सैन्य अदालतों में नाबालिगों पर व्यवस्थित रूप से मुकदमा चलाता है और जबरदस्ती से प्राप्त बयानों को स्वीकार करता है।

उन्होंने आगे कहा, इजरायल किसी भी फिलिस्तीनी को आतंकवादी के रूप में देखता है, फिलिस्तीनी अधिकारों का समर्थन करने वाले किसी भी व्यक्ति को यहूदी विरोधी के रूप में देखता है, और कोई भी यहूदी जो सरकार के कार्यों का विरोध करता है, उसे आत्म-घृणा के रूप में देखता है, यहां तक कि उन्हें अपने यहूदी धर्म की निंदा करने के लिए भी कहता है। इजरायल के लिए उसे छोड़कर हर कोई झूठ बोल रहा है।

मध्य पूर्वी देशों में चल रहे संघर्ष के बीच गिगी और उनकी बहन बेला दोनों फिलिस्तीन के मुखर समर्थक हैं। बेला ने यहां तक कहा कि फिलिस्तीन का समर्थन करने पर उनके परिवार को जान से मारने की धमकियां मिलीं, उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, मुझे रोजाना सैकड़ों जान से मारने की धमकियां दी जाती हैं, मेरा फोन नंबर लीक कर दिया गया है और मेरे परिवार को खतरा महसूस हो रहा है।

बेला ने अपने बयान में कहा, हमें अपने नेताओं पर दबाव बनाए रखने की जरूरत है, चाहे हम कहीं भी हों, गाजा के लोगों की तत्काल जरूरतों को न भूलें और यह सुनिश्चित करें कि निर्दोष फिलिस्तीनी नागरिक हताहत न हों।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.