logo-image
लोकसभा चुनाव

नेपोटिज्म की आलोचना करना आसान है, लेकिन सफलता टैलेंट पर निर्भर करती है : फलक नाज

नेपोटिज्म की आलोचना करना आसान है, लेकिन सफलता टैलेंट पर निर्भर करती है : फलक नाज

Updated on: 10 Dec 2023, 05:55 PM

मुंबई:

ससुराल सिमर का, लाल इश्क, डोली अरमानों की जैसे शो का हिस्सा रह चुकीं एक्ट्रेस फलक नाज ने कहा है कि इंडस्ट्री में बड़ा ब्रेक पाने के लिए लगातार संघर्ष करना पड़ा और यह संघर्ष कनेक्शन पर बेस्ड नहीं था।

अपने शुरुआती संघर्ष के दिनों के बारे में बात करते हुए, फलक ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो, जब मैं पहली बार यहां आयी थी, तो मेरा कोई कनेक्शन नहीं था। पहुंचने के बाद, मैंने गूगल पर प्रोडक्शन हाउस देखे और टेलीफोन डायरेक्टरी में नंबर पाए। मैं सीधे प्रोडक्शन हाउस जाऊंगी, अपना परिचय दूंगी और धीरे-धीरे कनेक्शन बनाऊंगी।

अदालत फेम एक्ट्रेस ने कहा, मेरा मानना है कि नेटवर्किंग और रेफरेंस ज्यादा मायने नहीं रखते क्योंकि अगर आपके पास टैलेंट है, तो यह खुद बोलता है।

नेपोटिज्म के बारे में बात करते हुए, बिग बॉस ओटीटी 2 कंटेस्टेंट ने कहा: नेपोटिज्म आम है, लेकिन मेरा मानना है कि आज के दर्शक, चाहे बड़े पर्दे पर हो या टीवी पर, काफी समझदार हैं। वे टैलेंट को महत्व देते हैं, जैसा कि रणबीर कपूर जैसे अभिनेताओं ने दिखाया है, जिन्होंने फिल्मी परिवार से होने के बावजूद अपनी एक्टिंग से दुनिया भर में पहचान हासिल की।

फलक ने कहा, सफलता का दोष केवल नेपोटिज्म पर मढ़ना सही नहीं है, कई अभिनेता स्ट्रांग फैमिली से आते हैं। फैमिली कनेक्शन कई फील्ड्स में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, जैसे डॉक्टरों या वकील का परिवार होना। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में नेपोटिज्म की आलोचना करना आसान है क्योंकि वहां थोड़ा विरोध है, लेकिन वास्तव में, सफलता व्यक्तिगत प्रतिभा पर निर्भर करती है।

राधाकृष्ण अभिनेत्री का यह भी मानना है कि अगर आपको कोई मजबूत करेक्टर या अवसर मिलता है जो आपको पसंद है, तो यह थोड़ा रिस्क लेने लायक है।

उन्होंने कहा, मैंने खुद इसका अनुभव किया है, कभी-कभी, एक्टर्स को बजट की कमी या अनिश्चितताओं का सामना करना पड़ता है, लेकिन अगर करेक्टर आकर्षक है, तो मैं मौका लेती हूं और सहमत होती हूं। उदाहरण के लिए, ससुराल सिमर का में मेरी भूमिका में, शुरुआत में मेरे पास दो महीने की शूटिंग के लिए नेगेटिव और कैमियो हिस्सा था। हालांकि, मेरा ट्रैक आगे बढ़ा और जानवी का किरदार शो के अंत तक चला। ऐसी चीजें होती रहती हैं और आपको अपनी अंतरात्मा पर भरोसा करना चाहिए। मूल्यांकन करें कि करेक्टर कितना मजबूत है और आपका परफॉर्मेंस इसे एक महान अवसर में बदल सकता है।

फलक ने कहा कि सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि आप कैसे काम करते हैं।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि जब आप में अपने काम के प्रति जुनून होता है, तो आप फोकस करने लगते हैं। काम करने का उत्साह बनाए रखना जरूरी है। ऊपर से नीचे तक सभी के साथ प्यार और सम्मान से व्यवहार करना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.