logo-image

मॉस्को हमले के बाद फ्रांस ने आतंकवाद विरोधी सुरक्षा चेतावनी स्तर को उच्चतम स्तर तक बढ़ाया

मॉस्को हमले के बाद फ्रांस ने आतंकवाद विरोधी सुरक्षा चेतावनी स्तर को उच्चतम स्तर तक बढ़ाया

Updated on: 25 Mar 2024, 09:40 AM

पेरिस:

रूस की राजधानी मॉस्को में शुक्रवार को घातक आतंकवादी हमला हुआ। इसके बाद फ्रांस सरकार ने देश के सामने आने वाले संभावित खतरे से निपटने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा चेतावनी प्रणाली विजिपिरेट को उच्चतम स्तर तक बढ़ाने का फैसला किया है।

फ्रांस के प्रधानमंत्री गेब्रियल अटल ने अपने एक्स अकाउंट पर कहा, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने मॉस्को में हमले के मद्देनजर रविवार रात एलिसी पैलेस में एक रक्षा और सुरक्षा बैठक बुलाई।

प्रधानमंत्री अटल ने आगे कहा, आईएसआईएस के कथित हमले और देश पर मंडरा रहे आतंकी हमलों के खतरे के मद्देनजर, हमने आतंकवाद विरोधी सुरक्षा चेतावनी स्तर को उच्चतम स्तर तक बढ़ाने का फैसला किया है।

ज्ञात हो कि बीते शुक्रवार को मॉस्को के एक कॉन्सर्ट हॉल में हुए आतंकवादी हमले में कम से कम 137 लोग मारे गए। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शनिवार को टेलीविज़न पर राष्ट्रीय संबोधन में 24 मार्च को राष्ट्रीय शोक दिवस की घोषणा की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.