logo-image

फॉर्मूला 1: मैक्स वेरस्टैपेन ने लास वेगास ग्रां प्री में अपने डेब्यू में जीत हासिल की

फॉर्मूला 1: मैक्स वेरस्टैपेन ने लास वेगास ग्रां प्री में अपने डेब्यू में जीत हासिल की

Updated on: 19 Nov 2023, 07:40 PM

लास वेगास:

रेड बुल ड्राइवर मैक्स वेरस्टैपेन ने लास वेगास ग्रां प्री में अपने पदार्पण पर जीत हासिल की। उन्होंने टाइम पेनल्टी, एक अलग टक्कर और कई सुरक्षा कार अवधियों से बचकर सीजन की अपनी 18वीं जीत हासिल की।

वेरस्टैपेन की दौड़ टर्न 1 में पोल-सिटर चार्ल्स लेक्लर पर एक साहसिक कदम के साथ शुरू हुई। लेकिन, स्टीवर्ड ने फैसला किया कि उसने ऐसा करने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी को ट्रैक से बाहर कर दिया, जिसका अर्थ है कि उसके पहले पिट स्टॉप में पांच सेकंड जोड़े गए थे।

उस पड़ाव के बाद कुछ स्थान गंवाने के बाद वेरस्टैपेन को मैदान में वापसी के लिए संघर्ष करना पड़ा क्योंंकि जॉर्ज रसेल के साथ टक्कर होने के बाद उनका फ्रंट विंग क्षतिग्रस्त हो गया।

हालाँकि, प्रतिक्रिया में तैनात की गई सेफ्टी कार ने जल्द रिकवरी का काम किया और वेरस्टैपेन ने टाइमिंग स्क्रीन को एक बार तेजी से बढ़ाया। जिसके बाद टीम के साथी सर्जियो पेरेज़ और लेक्लर दोनों को पीछे छोड़ते हुए शहर में एक नाटकीय दौड़ के अंत में जीत हासिल की।

जीत के बाद वेरस्टैपेन ने कहा, यह कठिन था। एक समय था जब मैं काफी पीछे था। लेकिन, मैंने हार नहीं मानी।

आप यहां डीआरएस के साथ स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि यह बहुत शक्तिशाली था, इसलिए जब आप बढ़त ले लेंगे तब भी यदि पीछे वाला व्यक्ति डीआरएस में रहेगा, तब भी उसके पास आपके पास वापस आने का मौका होगा। मुझे लगता है कि इसने काफी कुछ बनाया है बहुत सारी अच्छी रेसिंग हुई, इसलिए यह निश्चित रूप से बहुत मज़ेदार थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.