logo-image
लोकसभा चुनाव

जम्मू-कश्मीर सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष कथित मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष कथित मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार

Updated on: 01 Dec 2023, 09:00 PM

श्रीनगर:

प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में एक सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष को 250 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया।

ईडी के सूत्रों ने कहा कि जम्मू-कश्मीर सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष मोहम्मद शफी डार को निजी सहकारी हाउस बिल्डिंग सोसायटी के अध्यक्ष हिलाल अहमद मीर के साथ 250 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

एक सूत्र ने कहा, को-ऑपरेटिव हाउस बिल्डिंग सोसायटी फर्जी निकली।

इससे पहले, ईडी के अधिकारियों ने डार के घर सहित विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की थी, जहां से आपत्तिजनक सबूत बरामद होने की बात कही गई थी। सूत्रों ने बताया कि ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत जांच की थी।

जम्मू-कश्मीर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने अगस्त 2020 में डार और मीर के खिलाफ आईपीसी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत आरोप पत्र दायर किया था। एसीबी की जांच में पाया गया था कि सहकारी बैंक ने बिना कोई औपचारिकताएं पूरी किए 223 करोड़ रुपये का लोन स्वीकृत कर दिया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.