logo-image

तेलंगाना में एक ही परिवार के पांच सदस्य कोरोना पॉजिटिव

तेलंगाना में एक ही परिवार के पांच सदस्य कोरोना पॉजिटिव

Updated on: 25 Dec 2023, 02:10 PM

हैदराबाद:

पिछले कुछ दिनों में मामलों की संख्या में बढ़ोतरी के बीच तेलंगाना में एक ही परिवार के पांच सदस्यों का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है।

संक्रमण में हालिया उछाल के बाद यह पहली बार है कि एक ही परिवार से कई मामले सामने आए हैं।

अधिकारियों के अनुसार, जयशंकर भूपालपल्ली जिले के गणपुरम में एक परिवार में एक बुजुर्ग व्यक्ति दो दिन पहले कोविड से संक्रमित पाया गया था। उन्हें वारंगल के एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

चूंकि परिवार के अन्य सदस्यों में भी कोविड के लक्षण दिखे, तो स्वास्थ्य अधिकारियों ने परीक्षण करवाया, इससे पुष्टि हुई कि वे भी संक्रमित थे। परिवार को आइसोलेशन में रखा गया है।

उनके नमूने यह पुष्टि करने के लिए भेजे गए थे कि क्या वे नए उप-संस्करण जेएन.1 से संक्रमित थे, जो भारत सहित दुनिया में कोविड मामलों की संख्या में वृद्धि का कारण बन रहा है।

तेलंगाना में रविवार को 12 नए कोविड मामले दर्ज किए गए, इससे कुल सक्रिय मामले 38 हो गए। स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को 24 घंटे की अवधि के दौरान 1,322 परीक्षण किए।

हैदराबाद से पांच और रंगारेड्डी, संगारेड्डी और वारंगल जिलों से एक-एक मामला सामने आया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.