logo-image

लोकसभा चुनाव में बाहरी उम्मीदवार को चुनने को लेकर भाजपा की दार्जिलिंग इकाई में विवाद

लोकसभा चुनाव में बाहरी उम्मीदवार को चुनने को लेकर भाजपा की दार्जिलिंग इकाई में विवाद

Updated on: 11 Jan 2024, 04:40 PM

कोलकाता:

लोकसभा चुनावों में दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र के लिए एक बाहरी उम्मीदवार के मुद्दे पर भाजपा में आंतरिक कलह गंभीर रूप लेती दिख रही है। कर्सियांग के भाजपा विधायक बिष्णु प्रसाद शर्मा ने धमकी दी है कि अगर पार्टी 2024 में फिर से कोई बाहरी उम्मीदवार उतारती है तो वह एक स्वतंत्र उम्मीदवार को मैदान में उतारेंगे।

उन्होंने कहा, हम एक चौथाई सदी से बाहरी लोगों को चुन रहे हैं। पहले ये कांग्रेस से थे और फिर ये भाजपा से थे। लेकिन उनमें से किसी ने भी पहाड़ों की वास्तविक समस्याओं का समाधान नहीं किया। वे निर्वाचित होते हैं और फिर अपने किये गये वादों को भूल जाते हैं।

विधायक बिष्णु प्रसाद शर्मा ने गुरुवार को कहा, हम इस मामले में मूकदर्शक नहीं बने रह सकते। अगर इस बार मेरी पार्टी किसी पहाड़ के बेटे को उम्मीदवार बनाती है तो मैं उसे निर्वाचित कराने के लिए हरसंभव कोशिश करूंगा। लेकिन, फिर से किसी बाहरी व्यक्ति को मैदान में उतारा गया तो पार्टी के भीतर से किसी को भी स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में नामांकित करने के लिए मजबूर हो जाऊंगा।

भाजपा 2009 से दार्जिलिंग निर्वाचन क्षेत्र से जीत रही है। इस क्षेत्र से पहले 2009 में जसवंत सिंह, उसके बाद 2014 में एसएस अहलूवालिया और 2019 में मौजूदा लोकसभा सदस्य राजू बिस्ता ने जीत हासिल की थी।

उन्होंने यह भी कहा कि एक बाहरी व्यक्ति, जिसने पहाड़ों में घर खरीदा है, वह पहाड़ियों का बेटा नहीं बन जाता। सच्चा पहाड़ी बेटा वह है, जो पहाड़ के आम लोगों की भावनाओं और आकांक्षाओं को समझता है।

रिपोर्ट के अनुसार, यह पहली बार नहीं है कि शर्मा बाहरी व्यक्ति के मुद्दे पर मुखर रहे हैं। पिछले साल जुलाई में राजू बिस्ता का नाम लिए बिना, उन्होंने कहा था कि हाल ही में संपन्न पंचायत चुनावों में पहाड़ियों में भाजपा के खराब नतीजे बाहरी लोगों के एक वर्ग द्वारा किए गए झूठे वादों के कारण थे, जिन्हें पहाड़ियों के लोगों पर थोप दिया गया था।

उनके झूठे वादों ने पहाड़ी लोगों के बीच पार्टी की छवि को बर्बाद कर दिया है। इस कारण मैं ग्रामीण निकाय चुनावों में भाग लेने के लिए अनिच्छुक था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.