logo-image

दिल्ली में किसानों की महापंचायत: सुरक्षा व्यवस्था सख्त, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

दिल्ली में किसानों की महापंचायत: सुरक्षा व्यवस्था सख्त, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

Updated on: 14 Mar 2024, 12:40 PM

नई दिल्ली:

राजधानी के रामलीला मैदान में गुरुवार को किसानों की महापंचायत को देखते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। शहर में पुलिस, आरएएफ, एसएसबी समेत सुरक्षा एजेंसियों की कई कंपनियां तैनात की गई हैं।

पुलिस उपायुक्त (मध्य) एम. हर्षवर्धन ने कहा कि पुलिस ने आयोजन के शांतिपूर्ण होने के किसानों के लिखित आश्वासन के बाद उन्हें महापंचायत की अनुमित दी है।

हालांकि, डीसीपी ने कहा कि वे सोशल मीडिया पर नजर रख रहे हैं और मध्य दिल्ली में भारी सुरक्षा- व्यवस्था की गई है।

अधिकारी ने कहा कि वे मध्य दिल्ली क्षेत्र में यातायात के सुचारु संचालन को सुनिश्चित करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में हैं।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी कर यात्रियों को ट्रैफिक नियमों और डायवर्ट किए गए रूटों की जानकारी दी है।

ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, गुरुवार को सुबह 6 से शाम 4 बजे तक जवाहर लाल नेहरू मार्ग, बाराखंभा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, टॉलस्टॉय मार्ग, आसफ अली रोड, जय सिंह रोड, स्वामी विवेकानंद मार्ग, संसद मार्ग, नेता जी सुभाष मार्ग, बाबा खड़ग सिंह मार्ग, मिंटो रोड, अशोक रोड, महाराजा रणजीत सिंह पर फ्लाईओवर, कनॉट सर्कस, भवभूति मार्ग, डीडीयू मार्ग और चमन लाल मार्ग पर सामान्य यातायात की आवाजाही नियंत्रित रहेगी।

“सुबह 6 बजे से दिल्ली गेट, मीर दर्द चौक, अजमेरी गेट चौक, गुरु नानक चौक, कमला मार्केट रोड, पहाड़गंज चौक, गोल चक्कर झंडेवालान, महाराजा रणजीत सिंह फ्लाईओवर पर बाराखंभा रोड से गुरु नानक चौक, जनपथ रोड तक ट्रैफिक डायवर्जन किया जा सकता है।”

ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों से अनुरोध किया कि यदि संभव हो तो उपरोक्त सड़कों से बचें और सार्वजनिक परिवहन, विशेष रूप से मेट्रो सेवाओं का अधिकतम उपयोग कर उनका सहयोग करें।

एक वरिष्ठ यातायात पुलिस अधिकारी ने कहा,“आम जनता को सलाह दी जाती है कि वे परिवर्तित मार्गों से यात्रा की योजना बनाते समय पर्याप्त समय रखें।”

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.