logo-image

एर्दोगन ने गाजा में इजरायली हमले के खिलाफ इस्लामिक देशों से एकजुट होने का क‍िया आग्रह

एर्दोगन ने गाजा में इजरायली हमले के खिलाफ इस्लामिक देशों से एकजुट होने का क‍िया आग्रह

Updated on: 10 Feb 2024, 10:10 AM

इस्तांबुल:

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयब एर्दोगन ने गाजा पट्टी में चल रहे इजरायली हमले के जवाब में इस्लामिक देशों से एकजुट होकर काम करने का आह्वान किया है।

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने शुक्रवार को इस्तांबुल में इस्लामिक सहयोग युवा मंच की पांचवीं महासभा को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की।

एर्दोगन ने कहा, हम अपने राजनयिक संपर्क जारी रख रहे हैं, ताकि इस्लामिक देश गाजा में इजरायली क्रूरता के खिलाफ मिलकर कार्रवाई कर सकें।

राष्ट्रपति ने कहा कि उनका देश यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है कि मानवता के खिलाफ अपराध और इज़रायल द्वारा किए गए युद्ध अपराधों को अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में नजरअंदाज न किया जाए।

उन्होंने एक स्वतंत्र, संप्रभु और विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त फ़िलिस्तीनी राज्य की स्थापना का समर्थन करने के लिए तुर्की की प्रतिबद्धता दोहराई।

एर्दोगन ने कहा, हम अपना संघर्ष तब तक जारी रखेंगे जब तक 1967 की सीमा पर एक स्वतंत्र और क्षेत्रीय रूप से एकीकृत फिलिस्तीनी राज्य की स्थापना नहीं हो जाती, जिसकी राजधानी पूर्वी येरुशलम हो।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.