logo-image

एर्दोगन ने नाटो प्रमुख के साथ इजराइल-फिलिस्तीनी संघर्ष पर की चर्चा

एर्दोगन ने नाटो प्रमुख के साथ इजराइल-फिलिस्तीनी संघर्ष पर की चर्चा

Updated on: 22 Oct 2023, 08:40 AM

इस्तांबुल:

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने शनिवार को नाटो प्रमुख स्टोलटेनबर्ग और यूक्रेनी राष्ट्रपति ब्‍लादिमिर ज़ेलेंस्की के साथ फोन कॉल में इजराइल-फिलिस्तीनी संघर्ष और गाजा पट्टी में मानवीय संकट पर चर्चा की।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, तुर्की नेता ने गाजा में बढ़ते मानवाधिकार उल्लंघन के लिए पश्चिमी देशों के रवैये को जिम्मेदार ठहराया और चेतावनी दी कि इजराइल को रोकने में उनकी विफलता के घातक परिणाम होंगे।

राष्ट्रपति के अनुसार, एर्दोगन ने नाटो के महासिचव स्टोलटेनबर्ग के साथ बातचीत में निर्दोष नागरिकों को मानवीय सहायता की निर्बाध डिलीवरी पर चर्चा की।

ज़ेलेंस्की के साथ, एर्दोगन ने रूस-यूक्रेन संकट के अलावा इजराइल और फिलिस्तीनियों के बीच संघर्ष और क्षेत्र में मानवीय संकट के बारे में भी बात की।

राष्ट्रपति एर्दोगन ने कहा कि क्षेत्र में संघर्षों, विशेष रूप से इजराइल-फिलिस्तीनी संघर्ष को शांतिपूर्ण तरीकों से हल करना संभव है, और राष्ट्रपति के अनुसार, तुर्की इसके लिए हर संभव प्रयास करना जारी रखेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.