logo-image

मिस्र के विदेश मंत्री ने रमज़ान से पहले गाजा में युद्धविराम का आह्वान किया

मिस्र के विदेश मंत्री ने रमज़ान से पहले गाजा में युद्धविराम का आह्वान किया

Updated on: 02 Mar 2024, 11:40 AM

अंकारा:

मिस्र के विदेश मंत्री समेह शौकरी ने इस साल 11 मार्च के आसपास शुरू होने वाले रमजान के पवित्र महीने से पहले गाजा में संघर्ष विराम का आह्वान किया है।

शौकरी ने शुक्रवार को दक्षिणी तुर्की में अनादोलु एजेंसी को बताया, मेरा मानना ​​है कि हर कोई मानता है कि फ़िलिस्तीनियों की सुरक्षा और इसकी धार्मिक प्रकृति के कारण रमज़ान से पहले युद्धविराम आवश्यक है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मिस्र के मंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि रमजान के दौरान सैन्य कार्रवाइयों से न केवल गाजा और वेस्ट बैंक में नागरिक प्रभावित होंगे, बल्कि अरब और मुस्लिम जगत में भी तनावपूर्ण माहौल पैदा होगा।

शौकरी ने कहा, हम इस पर काम कर रहे हैं और हम हर संभव प्रयास करना जारी रखेंगे। हम खतरों और शत्रुता को समाप्त करने की उम्मीद करते हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसी योजना पर चर्चा करना उचित नहीं है जो इजरायल को नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए सैन्य अभियान चलाने की अनुमति देगी।

बता दें कि अंताल्या डिप्लोमेसी फोरम दुनिया भर के 147 देशों के प्रतिनिधियों की मेजबानी करता है।

राजनयिक सूत्रों के अनुसार, इस वर्ष के मंच में 19 राष्ट्राध्यक्षों, 73 मंत्रियों और 57 अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधियों सहित लगभग 4,500 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.