logo-image
लोकसभा चुनाव

मिस्र के राष्ट्रपति ने मध्य पूर्व में सैन्य वृद्धि के खिलाफ दी चेतावनी

मिस्र के राष्ट्रपति ने मध्य पूर्व में सैन्य वृद्धि के खिलाफ दी चेतावनी

Updated on: 18 Jan 2024, 08:35 AM

काहिरा:

मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सिसी ने मध्य पूर्व क्षेत्र में कई मोर्चों पर सैन्य वृद्धि के खतरे के खिलाफ चेतावनी दी है। मिस्र प्रेसीडेंसी ने एक बयान में यह बात कही।

बुधवार को जारी बयान के अनुसार, दौरे पर आए ग्रीक विदेश मंत्री जियोर्गोस गेरापेत्रिटिस के साथ एक बैठक के दौरान, सिसी ने गाजा पट्टी में तत्काल युद्धविराम और मानवीय सहायता के वितरण को लागू करके वर्तमान गंभीर स्थिति को शांत करने की आवश्यकता को दोहराया।

श‍िन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सिसी ने इस बात पर जोर दिया कि मिस्र गाजा में लोगों का समर्थन करने, उन्हें सहायता और राहत प्रदान करने व स्थिति को शांत करने की दिशा में काम करने के अपने प्रयास को जारी रखेगा।

यूनानी मंत्री ने मध्य पूर्व में स्थिरता के लिए एक अपरिहार्य आधारशिला के रूप में मिस्र की भूमिका पर प्रकाश डाला।

दोनों पक्ष फिलिस्तीनी मुद्दे के लिए एक उचित और व्यापक समाधान की दिशा में तेजी से आगे बढ़ने की अनिवार्य आवश्यकता पर भी सहमत हुए, जो इस क्षेत्र में केंद्रीय मुद्दा है और शांति, सुरक्षा और स्थिरता प्राप्त करने का मार्ग है।

गाजा स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि गाजा पट्टी पर चल रहे इजरायली हमलों से फिलीस्तीनियों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 24,448 हो गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.