logo-image

चुनाव आयोग ने अभिषेक बनर्जी के हेलीकॉप्टर की आयकर विभाग द्वारा तलाशी पर मांगी रिपोर्ट

चुनाव आयोग ने अभिषेक बनर्जी के हेलीकॉप्टर की आयकर विभाग द्वारा तलाशी पर मांगी रिपोर्ट

Updated on: 15 Apr 2024, 09:15 PM

कोलकाता:

भारतीय निर्वाचन आयोग ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय से आयकर विभाग द्वारा रविवार को तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी द्वारा इस्तेमाल किये जा रहे हेलीकॉप्टर की कथित तलाशी पर रिपोर्ट मांगी है।

अतिरिक्त सीईओ अरिंदम नियोगी ने मीडियाकर्मियों को बताया कि संबंधित जिला चुनाव अधिकारी इस संबंध में चुनाव आयोग को एक विस्तृत रिपोर्ट भेजेंगे।

इससे पहले सोमवार को, बनर्जी ने आयकर अधिकारियों पर कथित तलाशी अभियान पूरा होने के बाद भी उनके हेलीकॉप्टर को ट्रायल रन के लिए जाने की अनुमति नहीं देने का आरोप लगाया था।

उन्होंने ट्रायल रन में कथित बाधा डालने के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की भी धमकी दी।

बाद में दिन में चुनाव आयोग द्वारा नामित तीन अधिकारी फ्लाइंग क्लब पहुंचे जहां हेलिकॉप्टर तैनात है। हालांकि उन्होंने इंतजार कर रहे मीडियाकर्मियों को अपने आने के उद्देश्य के बारे में बताने से इनकार कर दिया।

सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी अपने भतीजे के हेलिकॉप्टर की कथित तलाशी की आलोचना की।

मुख्यमंत्री ने कहा, “आईटी अधिकारियों ने यह सोचकर उनके हेलिकॉप्टर की जांच की कि इसमें सोना और नकदी है। हम भाजपा नेताओं की तरह ऐसी चीजों के साथ नहीं घूमते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.