logo-image

चुनाव आयोग ने शरद पवार गुट को अंतरिम नाम राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार आवंटित किया

चुनाव आयोग ने शरद पवार गुट को अंतरिम नाम राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार आवंटित किया

Updated on: 07 Feb 2024, 09:05 PM

मुंबई/नई दिल्ली:

चुनाव आयोग ने बुधवार को दिग्गज नेता शरद पवार के गुट को नया नाम राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार आवंटित किया। यह जानकारी एक आधिकारिक घोषणा में दी गई।

यह नाम इस महीने राज्यसभा की छह सीटों के लिए होने वाले द्विवार्षिक चुनाव में एकल उपयोग के लिए मान्य होगा।

एनसीपी-एसपी ने एक ट्वीट में चुनाव आयोग के अंतरिम व्यवस्था वाले कदम को स्वीकार किया और कहा : फिर भी हम पूर्ण न्याय पाने के लिए संबंधित मंच से संपर्क करेंगे।

यह घटनाक्रम चुनाव आयोग द्वारा मूल अविभाजित एनसीपी नाम और उसका चुनाव चिह्न घड़ी शरद पवार के भतीजे और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाले गुट को आवंटित किए जाने के एक दिन बाद आया, हालांकि इससे राज्य में राजनीतिक हंगामा मच गया। शरद पवार ने घोषणा की कि वह आयोग के इस कदम को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे।

चुनाव आयोग ने शरद पवार गुट को बुधवार दोपहर तक तीन नाम जमा करने का निर्देश दिया था, जिनमें से पहले विकल्प को आज शाम मंजूरी दे दी गई।

आयोग ने पुष्टिकरण पत्र शरद पवार को भेज दिया है, साथ ही इसकी प्रतियां महाराष्ट्र के मुख्य चुनाव अधिकारी, अजित पवार और अन्य को भेज दी हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.