logo-image

डीएमडीके के साथ सीट बंटवारे पर दूसरे दौर की बातचीत करेगी अन्नाद्रमुक

डीएमडीके के साथ सीट बंटवारे पर दूसरे दौर की बातचीत करेगी अन्नाद्रमुक

Updated on: 06 Mar 2024, 11:00 AM

चेन्नई:

तमिलनाडु की मुख्य पार्टी एआईएडीएमके बुधवार को डीएमडीके के साथ दूसरे चरण की बैठक करेगी। यह बैठक आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान मेंं रखते हुए सीट शेयरिंग को लेकर की जाएगी।

अन्नाद्रमुक नेता एस.पी. वेलुमणि और थंकामणि डीएमडीके नेताओं के साथ बातचीत करेंगे, जिनमें पार्टी महासचिव प्रेमलता विजयकांत और उप सचिव एल.के. सुधीश भी शामिल होंगे।

डीएमडीके दिवंगत तमिल सुपरस्टार विजयकांत द्वारा बनाई गई एक राजनीतिक पार्टी है। 28 दिसंबर, 2023 को विजयकांत का निधन हो गया और उनकी पत्नी प्रेमलता और बहनोई एल.के. सुधीश अब पार्टी की कमान संभाल रहे हैं।

बता दें कि 2011 के विधानसभा चुनाव में डीएमडीके ने एआईएडीएमके के साथ गठबंधन में 29 सीटों पर जीत हासिल की थी और 7.9 फीसद वोट हासिल किया था।

अन्नाद्रमुक अपने गठबंधन का विस्तार करने की कोशिश कर रही है। सोमवार को उसने डॉ. कृष्णास्वामी की अध्यक्षता वाली दलित राजनीतिक पार्टी पुथिया तमिलमगम के साथ गठबंधन किया।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, डीएमडीके चार लोकसभा सीटों की मांग कर रही है, जबकि एआईएडीएमके दो सीटों पर जोर दे रही है।

डीएमडीके के एक वरिष्ठ नेता ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, डीएमडीके चार सीटें चाहती है और यह केवल अन्नाद्रमुक ही नहीं है, बल्कि अन्य विकल्प भी हैं। आज की बैठक महत्वपूर्ण है और देखते हैं कि चीजें कैसे आगे बढ़ती हैं और फिर हम निर्णय लेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.