logo-image

दुबई की बारिश : आनंद महिंद्रा ने संजीव कपूर को दी जिंदगी की सीख

दुबई की बारिश : आनंद महिंद्रा ने संजीव कपूर को दी जिंदगी की सीख

Updated on: 18 Apr 2024, 08:25 PM

नई दिल्ली:

आनंद महिंद्रा ने जेट एयरवेज के पूर्व मनोनीत सीईओ संजीव कपूर को जिंदगी का सबक देते हुए गुरुवार को उनसे कहा कि मुक्का मारने से पहले रुकना, प्रतिक्रिया देने से पहले सोचना हमेशा अच्छा होता है। इससे पहले कपूर ने दुबई की बारिश पर आनंद महिंद्रा की पोस्ट का जवाब दिया था।

महिंद्रा ने एक्स पर बारिश के पानी से भरी दुबई की सड़कों का एक वीडियो साझा करते हुए लिखा था, न। मुंबई नहीं। दुबई।

कपूर ने उनके पोस्ट को रीपोस्ट करते हुए लिखा, गलत तुलना। दुबई इतनी भारी बारिश के लिए नहीं बनाया गया था - ऐसी बारिश में अधिकांश शहरों में बाढ़ आ जाए। एक बेहतर तुलना यह होती कि बॉम्बे में अचानक भारी बर्फबारी हो, जो स्पष्ट रूप से थी बर्फ से निपटने के लिए बिल्कुल भी नहीं बनाया गया है। क्या बर्फीले ओस्लो के लोग बॉम्बे का मज़ाक उड़ाएंगे?

हालांकि, बाद की एक पोस्ट में उन्होंने अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा कि शायद महिंद्रा ने दुबई का मजाक नहीं उड़ाया है। लेकिन, फिर भी यह तथ्य है कि दुबई भारी बारिश के लिए नहीं बनाया गया था, चाहे बारिश का स्रोत (सीडिंग आदि) कुछ भी हो।

इसके बाद महिंद्रा ने कपूर की पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, मुझे खुशी है कि आपने बाद में अपनी वह टिप्पणी वापस ले ली, जिसका अर्थ था कि मैं दुबई का मजाक उड़ा रहा था।

उन्होंने कहा, वास्तव में, मेरी पोस्ट का एकमात्र उद्देश्य यह उजागर करना था कि दुबई के लिए यह मौसम कितना असामान्य है।

कपूर के पोस्ट से उदाहरण लेते हुए महिंद्रा ने कहा, अगर मुंबई में कभी बर्फबारी हुई होती, तो मैंने कहा होता: न। ओस्लो नहीं। मुंबई - इसी उद्देश्य से कि कैसे यह मौसम मुंबई के लिए असामान्य है, मुंबई का मज़ाक उड़ाने के लिए नहीं।

उन्होंने आगे कहा, मेरा सुझाव है कि यह हमेशा अच्छा है : मुक्का मारने से पहले रुकें, प्रतिक्रिया देने से पहले सोचें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.