logo-image

सफदरजंग अस्पताल में मरीज ने डॉक्टर पर किया हमला, हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

सफदरजंग अस्पताल में मरीज ने डॉक्टर पर किया हमला, हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

Updated on: 07 Sep 2023, 10:10 PM

नई दिल्ली:

दक्षिणी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में एक डॉक्टर पर एक मरीज ने हमला कर दिया। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

घटना सोमवार (4 सितंबर) की है।

प्राथमिकी के अनुसार, शिकायतकर्ता डॉ. राहुल कलेना (26) अस्पताल के ऑर्थोपेडिक विभाग में पीजी तृतीय वर्ष के छात्र हैं।

डॉ. कलेना ने अपनी शिकायत में कहा, “4 सितंबर को मेरी ड्यूटी सुबह नौ बजे से ईआर-3 इमरजेंसी में निर्धारित थी। दोपहर करीब सवा एक बजे एक मरीज मेरे पास आया और उसके हाथ से कैनुला हटाने के लिए कहा।

पीडि़त डॉक्‍टर ने प्राथमिकी में कहा है, “मैंने उसे नर्सिंग स्टाफ से सहायता लेने की सलाह दी। जवाब में, उसने मुझे गाली दी और शारीरिक हमला किया। उसने अपनी जेब से एक स्क्रू ड्राइवर निकाला और जानबूझकर मेरी गर्दन और पेट पर वार किया जिससे मुझे चोट लग गई। इस घटना के दौरान मेरे दाहिने हाथ की दो उंगलियों में भी चोटें आईं।”

हालाँकि, डॉ. कलेना के सहकर्मी डॉ. सिद्धार्थ ने हस्तक्षेप कर उन्हें बचा लिया।

प्राथमिकी में कहा गया है, “इस बीच, अस्पताल के सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर को पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया। मुझे अपनी चोटों के लिए मेडिकल लीगल सर्टिफिकेट (एमएलसी) भी मिल गया है। उस व्यक्ति ने, मेरी सरकारी ड्यूटी के दौरान मेरे काम में बाधा डालते हुए, नुकसान पहुंचाने या यहां तक कि मुझे मारने के इरादे से जानबूझकर मुझे चोटें पहुंचाईं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि सफदरजंग एन्क्लेव थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और आगे की जांच चल रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.