logo-image

डीएमके ने लोकसभा चुनाव के लिए वॉर रूम का किया गठन, वरिष्ठ नेताओं को दिया प्रभार

डीएमके ने लोकसभा चुनाव के लिए वॉर रूम का किया गठन, वरिष्ठ नेताओं को दिया प्रभार

Updated on: 11 Feb 2024, 01:35 PM

चेन्नई:

लोकसभा चुनाव से पहले डीएमके ने रविवार को यहां एक वॉर रूम स्थापित करने की घोषणा की। इसका प्रबंधन वरिष्ठ नेताओं द्वारा किया जाएगा।

2019 के लोकसभा चुनावों में 39 में से 38 सीटों पर जीत हासिल करने वाली सत्तारूढ़ डीएमके इस जीत को दोहराने और तमिलनाडु की सभी 39 सीटों और पुडुचेरी की एकमात्र सीट जीतने की कोशिश में है।

इस लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए, पार्टी मशीनरी पिछले छह महीनों से त्वरित गति से काम कर रही है। चुनावी रणनीतियों को दुरुस्त करने और मतदाताओं से चौबीसों घंटे संवाद करने के लिए पार्टी ने एक वॉर रूम का गठन किया है।

डीएमके ने रविवार को एक आधिकारिक बयान में वॉर रूम के गठन की घोषणा की। वरिष्ठ नेता अनबागम कलाई और ऑस्टिन वॉर रूम के समग्र प्रभारी होंगे।

कलाई, जो पार्टी के राज्य सह-संगठन सचिव हैं, बूथ समितियों और निर्वाचन क्षेत्र समन्वयकों के साथ समन्वय करेंगे।

डीएमके ने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए एक समन्वयक तैनात किया है और ये समन्वयक बूथ समितियों में प्रत्येक छोटे विकास के लिए जिम्मेदार होंगे। वॉर रूम अब पार्टी सह-संगठन सचिव के केंद्रीकृत नियंत्रण के साथ इन बूथ समितियों और निर्वाचन क्षेत्र समन्वयकों के बीच समन्वय करेगा।

ऑस्टिन, जो पार्टी के उप आयोजन सचिव हैं, पार्टी के स्टार चुनाव प्रचारकों के साथ-साथ मीडिया के भी समग्र प्रभारी होंगे।

पार्टी नेता और सांसद एन.आर. एलांगो. जो एक वरिष्ठ वकील भी हैं, कानूनी मामलों के साथ-साथ चुनाव आयोग से संबंधित मुद्दों के लिए भी जिम्मेदार होंगे।

पार्टी वॉर रूम में हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ-साथ पिछले चुनावों के डेटा और आंकड़ों सहित सभी सुविधाएं होंगी। बूथ स्तर पर समुदायवार जानकारी और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थी लोगों की संख्या भी वॉर रूम में माउस के एक क्लिक पर उपलब्ध होगी।

सूत्रों के मुताबिक, डीएमके बूथों को केंद्र बिंदु बनाकर एक सूक्ष्म स्तर के अभियान की योजना बना रही है और पार्टी के इरादों को लोगों तक पहुंचाने के लिए तकनीकी प्रगति का अधिकतम उपयोग किया जाएगा।

पार्टी महासचिव और तमिलनाडु सरकार में जल कार्य मंत्री एस. दुरईमुरुगन ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि वॉर रूम पार्टी का केंद्रीकृत चुनाव मुख्यालय होगा और पार्टी मुख्यालय और जिला स्तर की पार्टी के बीच एक प्रमुख संपर्क बिंदु के रूप में कार्य करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि बूथ स्तर की पार्टी समितियां वॉर रूम के सीधे संपर्क में रहेंगी और तत्काल चुनाव संबंधी आवश्यकताओं के लिए वॉर रूम के प्रभारी लोगों से संपर्क कर सकती हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.