logo-image

मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस नेता की हत्या, दिग्विजय ने कार्रवाई की मांग को लेकर धरना दिया

मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस नेता की हत्या, दिग्विजय ने कार्रवाई की मांग को लेकर धरना दिया

Updated on: 19 Nov 2023, 01:25 AM

भोपाल:

कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने अपनी पार्टी के एक पार्षद सलमान खान की चुनाव के दिन कथित तौर पर भाजपा उम्मीदवार के समर्थकों के साथ झड़प में मौत होने के अगले दिन शनिवार को कार्रवाई की मांग को लेकर धरना दिया।

मध्य प्रदेश के छतरपुर में शुक्रवार को झड़प हुई थी।

मतदान से पहले कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच टकराव के दौरान राजनगर इलाके में कथित तौर पर सलमान खान (34) को एक वाहन ने कुचल दिया।

शनिवार शाम को राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने अन्य कांग्रेस नेताओं और सैकड़ों समर्थकों के साथ खजुराहो पुलिस थाने के बाहर धरना दिया और भाजपा उम्मीदवार अरविंद पटेरिया व उनके समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

शनिवार शाम को भोपाल से खजुराहो गए दिग्विजय सिंह ने खान के घर पर उनके परिवार से मुलाकात की।

सिंह ने कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे कि पीडि़त परिवार को न्याय मिले।

पूर्व सीएम ने बाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और परिवार के सदस्यों के साथ खान के घर से खजुराहो पुलिस स्टेशन तक मार्च किया और धरना दिया।

सिंह ने विरोध मार्च की एक छोटी क्लिप के साथ अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, हम कांग्रेस कार्यकर्ता सलमान के पार्थिव शरीर, छतरपुर के तीन कांग्रेस उम्मीदवारों और हजारों कार्यकर्ताओं के साथ खजुराहो पुलिस स्टेशन के बाहर बैठे हैं।

कांग्रेस नेता ने दावा किया, खजुराहो पुलिस आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है, जबकि कुछ घंटे पहले एफआईआर दर्ज की गई थी। पुलिस ने अपराध के चश्मदीदों के बयान भी दर्ज नहीं किए।

उन्होंने आगे कहा कि खान के परिवार ने हत्‍यारों की गिरफ्तारी होने तक शव को नहीं दफनाने का फैसला किया है।

सिंह ने कहा, मैं राज्यभर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वे खजुराहो में अपने कार्यकर्ताओं पर हुए अत्याचार के खिलाफ एकजुट हों।

उन्होंने कहा, सलमान की बेरहमी से हत्या की गई और पूरा कांग्रेस परिवार उनके परिवार के सदस्यों के साथ खड़ा है।

खान की मौत के मामले में कांग्रेस विधायक विक्रम सिंह नातीराजा ने शुक्रवार को खजुराहो पुलिस स्टेशन में राजनगर विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अरविंद पटेरिया और 19 अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

विक्रम सिंह ने अपनी शिकायत में कहा कि वह और सलमान उन खबरों की जांच करने अकोन्सा गांव जा रहे थे कि मतदान से पहले क्षेत्र में शराब बांटी गई।

सिंह ने कहा, हम जब रास्ते में थे, भाजपा उम्मीदवार अरविंद पटेरिया ने हम पर हमला किया। उन्होंने मुझे बचाने की कोशिश कर रहे सलमान पर बंदूक तान दी और अचानक ने एक वाहन से सलमान को कुचल दिया। सलमान को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्‍होंने दम तोड़ दिया।”

छतरपुर के पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने शुक्रवार को कहा कि दोनों पक्षों के बीच झड़प के बाद सलमान की मौत हो गई, लेकिन शुरुआती जांच से पता चला है कि उनकी मौत एक सड़क दुर्घटना में हुई।

पुलिस अधिकारी ने कहा, कांग्रेस और भाजपा समर्थकों के बीच झड़प हुई। बाद में पार्षद सलमान खान की मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। प्रथम दृष्टया मौत का कारण दुर्घटना लग रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.