logo-image

उत्तर भारत में अगले दो दिनों तक घना कोहरा, कड़ाके की ठंड बरकरार रहेगी : आईएमडी

उत्तर भारत में अगले दो दिनों तक घना कोहरा, कड़ाके की ठंड बरकरार रहेगी : आईएमडी

Updated on: 26 Jan 2024, 04:45 PM

नई दिल्ली:

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को कहा कि अगले तीन दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में घना से बहुत घना कोहरा जारी रहने की उम्मीद है। इसी तरह की स्थिति उत्तर प्रदेश में पांच दिनों तक रहेगी।

आईएमडी ने ठंड के मौसम से कोई राहत नहीं मिलने का हवाला देते हुए, पूर्वानुमान जताया है कि अगले दो दिनों के दौरान उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड जारी रहेगी। इसके बाद कुछ राहत मिलने के आसार हैं।

आईएमडी ने अपने दैनिक बुलेटिन में कहा कि उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली के मैदानी इलाकों के अधिकांश हिस्सों, उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों, उत्तर-पश्चिमी राजस्थान और मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में न्यूनतम तापमान तीन-छह डिग्री सेल्सियस के बीच है।

आईएमडी ने कहा, राजस्थान, मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों, बिहार, झारखंड और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान -10 डिग्री सेल्सियस के बीच है।

उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के मैदानी इलाकों के कई हिस्सों और बिहार तथा उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में तापमान सामान्य से दो-चार डिग्री सेल्सियस नीचे है। शुक्रवार को सबसे कम न्यूनतम तापमान 2.7 डिग्री सेल्सियस हिसार (हरियाणा) में दर्ज किया गया।

आईएमडी ने पूर्वानुमान जताया है कि शनिवार और रविवार को उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश एवं ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों में और शनिवार को बिहार में शीतलहर की स्थिति की संभावना है।

आईएमडी ने कहा, शुक्रवार रात से रविवार सुबह के दौरान उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर और शुक्रवार रात से शनिवार सुबह के दौरान पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर पाला पड़ने की उम्मीद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.