logo-image

डराती दिल्ली : पुलिस ने जब नाबालिग हत्यारे को पकड़ा तो वह बिरयानी खा रहा था!

डराती दिल्ली : पुलिस ने जब नाबालिग हत्यारे को पकड़ा तो वह बिरयानी खा रहा था!

Updated on: 24 Nov 2023, 01:55 AM

नई दिल्ली:

सड़क पर लूटपाट के दौरान 17 वर्षीय लड़के की 50 से ज्‍यादा बार चाकू से हमला कर हत्या करने के आरोपी 16 वर्षीय लड़के को उसे समय पकड़ा गया, जब वह थोड़ी ही दूरी पर एक दुकान में बिरयानी खा रहा था। जांच से जुड़े एक अधिकारी ने गुरुवार को आईएएनएस को यह बताया।

अधिकारी ने कहा, अपराध करने के बाद भी वह गिरफ्तारी से पहले घंटों तक बिना किसी डर के इलाके में घूमता रहा और एक स्टॉल पर खाना (बिरयानी) खा रहा था।

अधिकारी ने कहा कि पुलिस अदालत से अपील करेगी कि इसे दुर्लभतम मामला माना जाए और आरोपी, जो किशोर है, को कड़ी सजा दी जाए।

इस बीच, मारे गए लड़के की मां ने अपने मृत बेटे के लिए न्याय की मांग करते हुए कहा कि आरोपियों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए।

उन्‍होंने कहा, मैं अपने लड़के के लिए न्याय चाहता हूं, खासकर उस क्रूर तरीके को देखते हुए, जिसमें उसे मारा गया। एक वीडियो क्लिप में आरोपी ने दावा किया है कि उसने यह चौथी हत्या की है। मैं न्याय की मांग करती हूं... उसे मौत की सजा दी जानी चाहिए। लेकिन पुलिस ने कहा कि वह किशोर है। वह एक साल में जेल से रिहा हो जाएगा, और छूटते ही किसी और के बेटे की हत्या कर सकता है।

मृत बेटे की मां ने कहा, मेरा बेटा मंगलवार शाम 6 बजे आटा और दूध खरीदने के लिए घर से निकला था, लेकिन वह वापस नहीं आया। मैंने कई लोगों से पूछताछ की, लेकिन किसी को नहीं पता था कि वह कहां है।

उन्होंने कहा, पुलिस ने मुझे अगली सुबह बताया कि मेरे बेटे को चाकू मार दिया गया है। उन्होंने कुछ पहचान चिह्न मांगे, और मैंने बताया कि उसकी कलाई पर एक टैटू है, जिस पर लिखा है मेरी जान मॉम।

इस बीच, किशोर पर 50 से अधिक बार चाकू से वार करने के आरोप में 16 वर्षीय लड़के को गिरफ्तार किए जाने के दो दिन बाद गुरुवार को परेशान करने वाले दृश्य सामने आए, जिसमें आरोपी उसके मृत शरीर पर नाचते हुए, इस जघन्य कृत्य का जश्‍न मना रहा है।

सीसीटीवी फुटेज में आरोपी नाबालिग को शव को एक संकरी गली में घसीटते और उसकी मौत सुनिश्चित करने के लिए पीड़ित की गर्दन पर बार-बार चाकू मारते देखा जा सकता है। वह बेजान शरीर के सिर पर कई बार लात भी मारता दिखा है।

यह घटना उत्तर-पूर्वी दिल्ली के वेलकम इलाके में जनता मजदूर कॉलोनी में हुई।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पूर्व) जॉय तिर्की ने कहा, नाबालिग आरोपी को पकड़ लिया गया है और अपराध में इस्तेमाल चाकू उसके कब्जे से बरामद कर लिया गया है।

डीसीपी ने कहा, हत्या के पीछे का कारण लूटपाट थी। आरोपी लड़के ने पहले उसका गला दबाया और जब वह बेहोश हो गया, तो उसने 350 रुपये लूटने से पहले उस पर कई बार चाकू से वार किया।

उन्होंने कहा, लहूलुहान लड़के को जीटीबी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.