logo-image

कांग्रेस के साथ तृणमूल के रिश्ते खराब करने के लिए माकपा जिम्मेदार : ममता

कांग्रेस के साथ तृणमूल के रिश्ते खराब करने के लिए माकपा जिम्मेदार : ममता

Updated on: 31 Jan 2024, 09:20 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को मार्क्‍सवादी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी को कांग्रेस के साथ उनकी तृणमूल कांग्रेस के सौहार्दपूर्ण रिश्ते में गिरावट के लिए जिम्मेदार ठहराया।

मालदा जिले में एक प्रशासनिक समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, मैं एक समय कांग्रेस के साथ थी। कांग्रेस नेतृत्व के साथ मेरी समझ काफी सौहार्दपूर्ण थी। लेकिन सीपीआई-एम के कारण कांग्रेस के साथ हमारे रिश्ते खराब हो गए।

ममता ने सीट-बंटवारे की व्यवस्था असफल होने के लिए एक बार फिर कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उसके नेताओं के एक वर्ग की अत्यधिक मांगों ने अंततः उन्हें पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का निर्णय लेने के लिए प्रेरित किया।

उन्‍होंने कहा, मैंने बड़े राष्ट्रीय हित के लिए एक साथ काम करने के बारे में सोचा। पश्चिम बंगाल विधानसभा में उनका कोई प्रतिनिधि नहीं है। उनके पास राज्य से सिर्फ दो लोकसभा सीटें हैं। इसलिए मैं दो सीटों की पेशकश करने को तैयार थी। लेकिन उन्होंने उस प्रस्ताव को स्वीकार करने से इनकार कर दिया। तब मैंने सोचा कि यह बहुत हो गया। मैं सीपीआई-एम के साथ नहीं चल पाऊंगी, जिसने मुझे बार-बार मारने की साजिश रची। उन्होंने पश्चिम बंगाल में कई लोगों को मार डाला है।

ममता ने यह भी कहा कि माकपा के साथ कांग्रेस के समझौते से वास्तव में पश्चिम बंगाल में भाजपा को फायदा होगा।

उन्होंने कहा, इसलिए बेहतर है कि तृणमूल कांग्रेस अकेले चुनाव लड़े और भाजपा को हराने के लिए हरसंभव प्रयास करे।

बुधवार सुबह न्याय यात्रा रैली के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी के वाहन की पिछली विंडस्क्रीन टूटने का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घटना वास्तव में उनके पश्चिम बंगाल में प्रवेश करने से ठीक पहले बिहार में हुई थी।

उन्होंने कहा, मैं इस तरह के कृत्यों का समर्थन नहीं करती। मैं किसी पर भी हमले की निंदा करती हूं। लेकिन बाद में मुझे पता चला कि यह घटना बिहार के कटिहार में हुई थी। राहुल के विशेष वाहन ने टूटी हुई विंडस्क्रीन के साथ पश्चिम बंगाल में प्रवेश किया। बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी हाल ही में भाजपा के पक्ष में चली गई है। दूसरी ओर, अन्य लोग एकजुट हैं। इसलिए यह संभव है कि वहां ऐसा हुआ होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.