logo-image

​​कोल्हापुर छत्रपति की शाही वंशावली के अपमान के लिए शिवसेना माफी मांगे : कांग्रेस

​​कोल्हापुर छत्रपति की शाही वंशावली के अपमान के लिए शिवसेना माफी मांगे : कांग्रेस

Updated on: 12 Apr 2024, 05:10 PM

कोल्हापुर:

कांग्रेस ने शिवसेना सांसद संजय एस. मांडलिक से माफी की मांग की है, जिन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी और इंडिया ब्लॉक-एमवीए-कांग्रेस के उम्मीदवार छत्रपति श्रीमंत शाहू महाराज की शाही साख पर सवाल उठाए थे।

दूसरे दिन भी विवाद जारी रहने के बीच, कोल्हापुर से कांग्रेस विधायक सतेज डी. पाटिल उर्फ ​​बंटी ने मांडलिक की उनके बयानों के लिए आलोचना की और माफी मांगने को कहा।

पाटिल ने कहा, उन्होंने इस तरह की टिप्पणियों से महान छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशजों का अपमान किया है। उन्हें कोल्हापुर, महाराष्ट्र के लोगों और छत्रपति के परिवार के सदस्यों से माफी मांगनी चाहिए।

बढ़ते विवाद से बेपरवाह, मांडलिक ने छत्रपति श्रीमंत शाहू महाराज का किसी भी तरह का अनादर करने या उन पर आक्षेप लगाने से इनकार किया।

मांडलिक ने मांग की, मेरे कहने का मतलब यह था कि यह छत्रपति कोल्हापुर से नहीं है, उसे गोद लिया गया था और वह एक बाहरी व्यक्ति है... हम छत्रपति का बहुत सम्मान करते हैं। मैं माफी क्यों मांगूं।

पाटिल ने पलटवार करते हुए पूछा, मांडलिक को पढ़ने के लिए स्क्रिप्ट किसने दी थी और छह दशकों के बाद उन्हें अचानक छत्रपति के शाही वंश की याद क्यों आई।

शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के लोग छत्रपति पर मांडलिक द्वारा किए गए अपमान को माफ नहीं करेंगे या भूलेंगे नहीं। वो एक सम्मानित व्यक्ति हैं और छत्रपति शिवाजी महाराज के 12वें वंशज हैं।

वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) के अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि छत्रपति और उनके परिवार को पूरी दुनिया ने स्वीकार कर लिया है, इसलिए उनके खिलाफ टिप्पणी करना उचित नहीं।

गुरुवार को एक चुनावी रैली में मांडलिक ने छत्रपति के वंश का मुद्दा उठाया था और दावा किया कि छत्रपति वास्तव में एक अपनाया हुआ शाही परिवार था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.