logo-image
लोकसभा चुनाव

हैदराबाद में सीडब्ल्यूसी की बैठक: पार्टी की कर्नाटक इकाई में दरार सुलझाने की हाईकमान की संभावना

हैदराबाद में सीडब्ल्यूसी की बैठक: पार्टी की कर्नाटक इकाई में दरार सुलझाने की हाईकमान की संभावना

Updated on: 16 Sep 2023, 01:25 PM

बेंगलुरु:

कांग्रेस आलाकमान हैदराबाद में कार्यकारी समिति की बैठक के दौरान पार्टी की कर्नाटक इकाई के भीतर मतभेद का समाधान कर सकता है।

कांग्रेस एमएलसी बी.के. हरिप्रसाद, जिन पर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर तीखा हमला करने और कर्नाटक में दलित सीएम पर बहस छेड़ने के लिए कारण बताओ नोटिस भेजा गया था, वे भी हैदराबाद के लिए रवाना हो गए हैं।

कार्यकारी समिति की बैठक में मुख्य रूप से पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीतियों पर चर्चा होगी हालांकि, पार्टी कर्नाटक में अपनी स्थिति मजबूत करने की इच्छुक है, जहां वह भाजपा को हराने में कामयाब रही।

सूत्रों ने बताया कि हरिप्रसाद मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ अपनी टिप्पणी पर शीर्ष नेताओं को स्पष्टीकरण देंगे।

बैठक की अध्यक्षता एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी और राहुल गांधी संयुक्त रूप से कर रहे हैं।

उपस्थित लोगों में कांग्रेस की कार्यकारी समिति के स्थायी सदस्य हरिप्रसाद और पूर्व केंद्रीय मंत्री एम. वीरप्पा मोइली भी शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को भी निमंत्रण मिला है। उपमुख्यमंत्री और कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार पहले ही हैदराबाद के लिए रवाना हो चुके हैं।

सूत्रों ने बताया कि आलाकमान सिद्धारमैया और हरिप्रसाद के बीच मतभेद खत्म करने के लिए उनसे चर्चा करेगा।

सूत्रों के मुताबिक, हरिप्रसाद की कैबिनेट मंत्री बनने की महत्वाकांक्षा को सीएम सिद्धारमैया ने ठुकरा दिया था।

तब से हरिप्रसाद सिद्धारमैया के नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए बयान जारी कर रहे हैं, इससे कांग्रेस सरकार को गंभीर शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.