logo-image

बाबरी विध्वंस से जुड़े बैनर लगाने को लेकर पुणे एफटीआईआई छात्रों और दक्षिणपंथियों के बीच झड़प

बाबरी विध्वंस से जुड़े बैनर लगाने को लेकर पुणे एफटीआईआई छात्रों और दक्षिणपंथियों के बीच झड़प

Updated on: 23 Jan 2024, 09:50 PM

पुणे (महाराष्ट्र):

महाराष्ट्र के पुणे स्थित भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) में बाबरी मस्जिद विध्वंस से जुड़े बैनर लगाए जाने पर मंगलवार को दक्षिणपंथी समूहों के सदस्यों और संस्थान के छात्रों के बीच झड़प हुई। इस झड़प में कुछ लोग घायल हुए हैं। बैनर पर बाबरी विध्वंस, संविधान की हत्या लिखा था।

वर्ष 1992 में अयोध्या में विवादित बाबरी मस्जिद के विध्वंस का जिक्र करने वाला बैनर कथित तौर पर एफटीआईआई-स्टूडेंट्स एसोसिएशन (एफटीआईआई-एसए) द्वारा लगाया गया था। जिसको लेकर मंगलवार दोपहर करीब 2 बजे परिसर में तनाव पैदा हो गया।

बैनर पर कड़ी आपत्ति जताते हुए, कुछ दक्षिणपंथी नारे लगाते हुए परिसर में घुस आए। उन्होंने बैनर को उतारकर उसमें आग लगी दी। जिससे उनके और कुछ छात्रों के बीच झड़प हो गई।

सूचना मिलने पर डेक्कन जिमखाना थाने की एक पुलिस टीम परिसर में पहुंची और मामले को तुरंत नियंत्रित कर लिया, हालांकि आसपास के क्षेत्र में तनाव जारी रहा।

इस घटना में कितने छात्र और कार्यकर्ता घायल हुए हैं, इसकी सटीक जानकारी नहीं मिली है।

पुलिस उपायुक्त (1) एसएस गिल ने मीडियाकर्मियों को बताया कि स्थिति नियंत्रण में है और पुलिस मारपीट में शामिल सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इस बीच, किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए एफटीआईआई परिसर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.