logo-image

केंद्र ने राजस्थान हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में न्यायमूर्ति मणींद्र मोहन श्रीवास्तव की नियुक्ति को अधिसूचित किया

केंद्र ने राजस्थान हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में न्यायमूर्ति मणींद्र मोहन श्रीवास्तव की नियुक्ति को अधिसूचित किया

Updated on: 09 Nov 2023, 08:15 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय कानून और न्याय मंत्रालय ने गुरुवार को एक अधिसूचना जारी कर न्यायमूर्ति मणींद्र मोहन श्रीवास्तव को राजस्थान उच्च न्यायालय का कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया।

राष्ट्रपति ने राजस्थान उच्च न्यायालय के निवर्तमान मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति ऑगस्टीन जॉर्ज मसीह को सर्वोच्च न्यायालय में पदोन्नत करने के परिणामस्वरूप 9 नवंबर से न्यायमूर्ति मणींद्र श्रीवास्तव को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया है।

अधिसूचना में कहा गया है, “राष्ट्रपति ने भारत के संविधान के अनुच्छेद 223 द्वारा प्रदत्त शक्ति का प्रयोग करते हुए राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति श्री मणींद्र मोहन श्रीवास्तव को उस उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के पद के कर्तव्यों का पालन करने के लिए नियुक्त करते हैं। भारत के सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति के परिणामस्वरूप श्री न्यायमूर्ति ऑगस्टीन जॉर्ज मसीह द्वारा राजस्थान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में कार्यभार छोड़ने की तारीख से प्रभावी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.