logo-image

केंद्र ने कर्नाटक में फोर-लेन हाईवे के लिए 576 करोड़ मंजूर किए

केंद्र ने कर्नाटक में फोर-लेन हाईवे के लिए 576 करोड़ मंजूर किए

Updated on: 15 Mar 2024, 03:20 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को बताया कि कर्नाटक के हासन जिले में नेशनल हाईवे-373 के येडेगौडनहल्ली से अर्जुनहल्ली खंड को फोर-लेन करने के लिए 576.22 करोड़ रुपये का आवंटन मंजूर किया गया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, 22.3 किमी का यह कॉरिडोर चिकमंगलूर, बेलूर, हैलेबिडु और श्रवणबेलगोला जैसे प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों के लिए संपर्क हाईवे के रूप में कार्य करेगा।

परियोजना के लागू होने से कनेक्टिविटी बेहतर होगी। पर्यटन को मजबूत और क्षेत्र के भीतर आर्थिक प्रयासों को प्रोत्साहित किया जा सकेगा।

केंद्रीय सड़क और बुनियादी ढांचा कोष (सीआरआईएफ) योजना के तहत गुरुवार को कर्नाटक में सड़क परियोजनाओं के लिए 1385.60 करोड़ रुपये मंजूर किए गए थे। इसके एक दिन बाद इस परियोजना को मंजूरी दी गई।

जिस प्रस्ताव को गुरुवार को मंजूरी दी गई थी, उसमें 2055.62 किमी की कुल लंबाई वाली 295 सड़क विकास परियोजनाओं को बढ़ाना और सुदृढ़ीकरण शामिल है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.